ford
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ADB ने दी रिलायंस पावर के बांग्‍लादेश प्रोजेक्‍ट को ऋण की मंजूरी

ADB ने दी रिलायंस पावर के बांग्‍लादेश प्रोजेक्‍ट को ऋण की मंजूरी, 3,748 करोड़ रुपए की देगा वित्‍तीय मदद

रिलायंस पावर ने बताया कि ADB ने बांग्लादेश में एलएनजी टर्मिनल परियोजना और 750 मेगावाट की बिजली संयंत्र परियोजना के निर्माण के लिए 58.30 करोड़ डॉलर के ऋण की मंंजूरी दी।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:05 Dec 2017, 2:18 PM IST]
Anil ambani file photo - IndiaTV Paisa
Anil ambani file photo

नई दिल्‍ली।  अनिल अंबानी की ऊर्जा क्षेत्र मेंं कार्यरत कंपनी रिलायंस पावर ने आज बताया कि एशियाई विकास बैंक (ADB) ने बांग्लादेश में एलएनजी टर्मिनल परियोजना और 750 मेगावाट की बिजली संयंत्र परियोजना के निर्माण के लिए कुल 58.30 करोड़ डॉलर के ऋण और आंशिक जोखिम गारंटी को मंजूरी दे दी है।

रिलायंस पावर ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि एडीबी के निदेशक मंडल ने बांग्लादेश में कंपनी की सहयोगी कंपनियों की ओर से बनाए जा रहे 750 मेगावाट बिजली संयंत्र और एलएनजी टर्मिनल परियोजना के लिए कुल 58.30 करोड़ डॉलर (करीब 3,748 करोड़ रुपए) के ऋण वित्तपोषण और आंशिक जोखिम गारंटी को मंजूरी दी है।

एडीबी ने कहा कि परियोजना में ढाका के नजदीक मेघनाघाट में बिजली उत्पादन सुविधा और चटगांव के दक्षिणी द्वीप कुतुबदिया के नजदीक एलएनजी टर्मिनल का निर्माण शामिल है। बैंक ने कहा कि यह परियोजनाएं बांग्लादेश में बिजली उत्पादन को बढ़ाने और ऊर्जा बुनियादी ढांचे में सुधार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। इन परियोजनाओं की कुल लागत करीब एक अरब डॉलर है। 

You May Like