ford
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. दिवाली पर खरीदनी है नई कार, ये हैं 6 लाख रुपए से सस्‍ती शानदार सेडान कारें

दिवाली पर खरीदनी है नई कार, ये हैं 6 लाख रुपए से सस्‍ती शानदार सेडान कारें

दिवाली के त्योहार पर यदि आप भी अपने परिवार के लिए नई कार खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो इंडियाटीवी पैसा की टीम आपकी मुश्किल को आसान करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi [Published on:11 Oct 2017, 5:40 PM IST]
दिवाली पर खरीदनी है नई कार, ये हैं 6 लाख रुपए से सस्‍ती शानदार सेडान कारें- IndiaTV Paisa
दिवाली पर खरीदनी है नई कार, ये हैं 6 लाख रुपए से सस्‍ती शानदार सेडान कारें

नई दिल्‍ली। दिवाली के त्योहार पर यदि आप भी अपने परिवार के लिए नई कार खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे हैं और इस बात को लेकर परेशान हैं कि कौन सी कार खरीदी जाए। तो इंडियाटीवी पैसा की टीम आपकी मुश्किल को आसान करने जा रही है। इस समय बाजार में सभी कंपनियां कॉम्‍पेक्‍ट सेडान की रेंज पेश कर रही हैं। खास बात यह है कि पेट्रोल इंजन वाली इन सेडान की कीमत 6 लाख रुपए से भी कम हैं। ये सेडान कारें न सिर्फ बेहतरीन माइलेज देती हैं, बल्कि ये आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़तीं।

टाटा टिगोर- कम कीमत में बेहतरीन सेडान कार में टाटा की टिगोर का नाम पहले नंबर पर आता है। यह बाजार की सबसे नई सेडान कारों में से एक है। टाटा ने टिगोर को 2017 में ही लॉन्च किया है। यह भारतीय बाजार में सबसे किफायती सेडान कार है। टाटा टिगोर 20 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। दिल्‍ली में टिगोर की कीमत 4.64 लाख रुपए से शुरू होती है।

हुंडई एक्‍सेंट- अपनी स्‍टाइल और दमखम के कारण यह भारत की सबसे पसंदीदा सेडान कारों में से एक है। यह बेहद कंफर्टेबल है और साथ ही किफ़ायती भी खूब है। इस कार में भी कंपनी ने 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। कंपनी के मुताबिक यह कार एक लीटर पेट्रोल में 20 किमी से ज्‍यादा सफर करती है। कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी कीमत 5.33 लाख रुपए से शुरू होती है।

मारुति डिजायर- मारुति ने हाल ही में स्विफ्ट डिजायर को नए रंग रूप में पेश किया है। कंपनी ने अब इसे सिर्फ डिजायर नाम दिया है। यह कॉम्‍पेक्‍ट सेडान क्षेत्र में भारत की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार है। मारुति की ये कार 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन से लैस है। यह कम कीमत के बावजूद महंगी कारों जैसी खासियतों से भरपूर है। मारुति डिजायर 22 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देती है। बाजार में इसकी कीमत 5.45 लाख रुपए से शुरू होती है।

फॉक्‍सवैगन एमियो- अपनी दमदार कारों के लिए प्रसिद्ध ने पिछले साल एमियो को बाजार में उतारा था। एमियो भी कंपनी की दूसरी कारों की तरह दमदार और लक्‍जीरियस है। अपनी इन्‍हीं खासियतों के चलते बाजार में धूम मचा रही है। दूसरी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान कारों की तरह ही एमियो में भी 1.2 सीसी का इंजन दिया गया है। हालांकि दूसरी सेडान के मुकाबले यह 17 किमी. प्रति लीटर का माइलेज ही देती है। कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी कीमत 5.5 लाख रुपए से शुरू होती है।

होंडा अमेज- होंडा की सेडान कार अमेज भी भारत की पसंदीदा कारों में से एक है। होंडा अमेज की कीमत कंपनी की दूसरी कारों के मुकाबले काफी कम है। यह कार भी 1.2 लीटर के इंजन के साथ आती है। इसका माइलेज भी एमियो जितना ही है। यानि कि यह भ्‍ज्ञी 17 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देती है। दिल्ली में इसकी कीमत भी 5.5 लाख रुपए से शुरू होती है।

You May Like