Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. साणंद फैक्‍टरी से बाहर आई पहली टाटा टिगोर ईवी, रतन टाटा और एन चंद्रशेखरन ने दिखाई झंडी

साणंद फैक्‍टरी से बाहर आई पहली टाटा टिगोर ईवी, रतन टाटा और एन चंद्रशेखरन ने दिखाई झंडी

प्रमुख घरेलू ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान टिगोर के इलेक्ट्रिक संस्करण की पहली खेप बुधवार को गुजरात के साणंद स्थित फैक्‍टरी से रवाना की।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:06 Dec 2017, 6:15 PM IST]
गुजरात के साणंद...- IndiaTV Paisa
गुजरात के साणंद कारखाने से टिगोर ईवी की पहली खेप को झंडी दिखाते रतन टाटा और एन चंद्रशेखरन।

मुंबई। प्रमुख घरेलू ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान टिगोर के इलेक्ट्रिक संस्करण की पहली खेप बुधवार को गुजरात के साणंद स्थित फैक्‍टरी से रवाना की। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और चेयरमैन एमेरिट्स रतन टाटा ने झंडी दिखाकर इस खेप को फैक्‍टरी से बाहर निकाला। कंपनी ने अपने साणंद कारखाने में इस संस्करण को विशेष रूप से एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज (ईईएसएल) के लिए बनाया है। 

इलेक्ट्रिक टिगोर की पहली खेप को झंडी दिखाए जाने के अवसर पर एन चंद्रशेखरन ने कहा कि हम ई मोबिलिटी के भविष्य के निर्माण के लिए मिलकर काम कर रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि ग्राहक इस इलेक्ट्रिक मॉडल को पसंद करेंगे। उल्लेखनीय है कि सरकार वायु प्रदूषण तथा तेल आयात पर लगाम लगाने के लिए 2030 तक केवल इलेक्ट्रिक कारों के इस्तेमाल का लक्ष्य लेकर चल रही है। 

टाटा मोटर्स ईईएसएल की 10,000 ई-कारों की निविदा में सबसे कम दर वाली बोली लगाते हुए विजेता के रूप में उभरी है। हालांकि बाद में महिंद्रा एंड महिंद्रा को भी 150 ई वेरिटोज की आपूर्ति ईईएसएल को करने का मौका दिया गया। ईईएसएल को ऑर्डर के पहले खंड की आपूर्ति दिसंबर के आखिर तक की जानी है। 

You May Like