Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. महिंद्रा ने पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्‍च की XUV500, 15.49 लाख रुपए कीमत के साथ इसमें हैं बेमिसाल फीचर्स

महिंद्रा ने पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्‍च की XUV500, 15.49 लाख रुपए कीमत के साथ इसमें हैं बेमिसाल फीचर्स

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मंगलवार को भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी XUV 500 को पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 15.49 लाख रुपए (एक्‍सशोरूम दिल्‍ली) है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:05 Dec 2017, 6:32 PM IST]
mahindra xuv500 G AT- IndiaTV Paisa
mahindra xuv500 G AT

नई दिल्‍ली। घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मंगलवार को भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी XUV 500 को पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 15.49 लाख रुपए (एक्‍सशोरूम दिल्‍ली) है। पेट्रोल इंजन वाली XUV500 एसयूवी के लिए एक रोचक मामला बनेगा, क्‍योंकि यह XUV500 डीजल की तुलना में काफी हल्‍की है।

कंट्रोल के मामले में यह बहुत ही डायनामिक है। पेट्रोल इंजन एक ही संस्‍करण जी एटी में आएगा और इसमें 6 स्‍पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्‍स होगा। महिंद्रा की ओर से यह पहली एसयूवी होगी जो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में आई है। हालांकि, महिंद्रा ने आज कुछ चुनिंदा शहरों में ही इसे लॉन्‍च किया है।

इस नए इंजन को महिंद्रा ने खुद विकसित किया है और यह 2.2 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 140 एचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देता है।  इसमें 7 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, ओआरवीएम पर लोगो प्रोजेक्‍शन लैम्‍प, स्‍टैटिक बेंडिंग हेडलैम्‍प्‍स, रोलओवर मिटीगेशन के साथ ईएसपी, एंड्रॉइड ऑटो, इमरजेंसी कॉल, फुली ऑटोमेटिक टेम्‍प्रेचर कंट्रोल, डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इंटेलीजेंट लाइट सेंसिंग हेडलैम्‍प्‍स, स्‍मार्ट रेन सेंसिंग वाइपर्स, टायर ट्रोनिक्‍स, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्‍टार्ट, कीलेस एंट्री, 8-वे एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेउ के प्रमुख, बिक्री एवं विपणन, ऑटोमोटिव डिवीजन, विजय राम नाकरा ने कहा कि अपने लॉन्‍च के साथ ही XUV500  अपने आकर्षक स्‍टाइल और हाई-टेक फीचर्स के साथ प्रीमियम एसयूवी खंड में एक ट्रेंडसेटर बनी हुई है। XUV500 जी एटी पेट्रोल संस्‍करण उपभोक्‍ताओं को और रोमांचित करेगा, जो बहुत उत्‍सुकता से पेट्रोल विकल्‍प का इंतजार कर रहे हैं।   

You May Like