Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारतीय बाजार में लैंड रोवर वेलार का इंतजार हुआ खत्‍म, इसमें मिलेंगे तीन इंजन विकल्‍प

भारतीय बाजार में लैंड रोवर वेलार का इंतजार हुआ खत्‍म, इसमें मिलेंगे तीन इंजन विकल्‍प

टाटा मोटर्स के ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड लैंड रोवर ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी रेंज रोवर वेलार को लॉन्‍च कर दिया है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:07 Dec 2017, 6:03 PM IST]
Land Rover Velar- IndiaTV Paisa
Land Rover Velar

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स के ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड लैंड रोवर ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी रेंज रोवर वेलार को लॉन्‍च कर दिया है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 78.83 लाख रुपए रखी गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1.37 करोड़ रुपए है। रेन्ज रोवर वेलार तीन तरह के इंजन ऑप्शन्स के साथ लॉन्च की गई है जिनमें - 2 डीजल और 1 पेट्रोल इंजन शामिल है। इसके डीजल इंजन में एक 2 लीटर का और दूसरा 3 लीटर का इंजन है, वहीं पेट्रोल वेरिएंट में 2 लीटर का इंजन दिया गया है। भारत में वेलार का मुकाबला ऑडी की Q7, बीएमडब्‍ल्‍यू की X5, मर्सडीज़-बेंज़ GLE और वॉल्वो XC90 जैसी दमदार कारों से होगा। वहीं यह कार अपनी ब्रांड की दूसरी एसयूवी से भी मुकाबला करेगी, इसमें लैंड रोवर डिस्कवरी और जगुआर एफ-पेस के साथ पॉर्श कायेन SUV शामिल है।

इंजन की बात करें तो रेन्ज रोवर ने इसमें 2.0-लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 177 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं दूसरा 3.0-लीटर का V6 डीजल इंजन है, यह इंजन 296 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं तीसरा इंजन पेट्रोल वेरिएंट के साथ है। कंपनी ने इसमें 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 247 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कार के इंटीरियर की बात करें तो वेलार के डैशबोर्ड के बीच में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो क्लामेट कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस है। रेन्ज रोवर वेलार के साथ विकल्प के तौर पर बेहतरीन लुक वाला माइक्रोफाइबर इंटीरियर पैकेज भी दिया गया है।

रेन्ज रोवर वेलार के लॉन्च पर जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा कि नई रेन्ज रोवर वेलार शानदार डिज़ाइन का नमूना है जिसका इंटीरियर बेहतरीन क्वालिटी का है और नई तकनीक के साथ दमदार इंजन इसे और भी ज्यादा आकर्षक और लग्ज़री बनाता है। बहुत दिनों से इस कार का इंतज़ार किया जा रहा था और इस कार को भारत में लॉन्च करते हुए हमें बहुत खुशी महसूस हो रही है। देश में बहुत सारे ग्राहक हैं जो इस कार को खरीदने के लिए काफी उत्सुक हैं।

You May Like