Friday, April 26, 2024
Advertisement

जानिए, किस तरह सिर्फ एयरलाइंस टिकट के पैसे में आप घूम सकते हैं विदेश

वॉव एयर ने ग्राहकों के लिए यह ऑफर निकाला कि वे ब्रिस्टल और एडिनबर्ग से यूरोप में किसी भी जगह घूम सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें 3500 रु. का टिकट लेना होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 10, 2017 18:12 IST
Representational Image- India TV Hindi
Representational Image

नई दिल्ली: यदि आप विदेश घूमना चाहते हैं और अधिक पैसे लगने के कारण नहीं घूम पाते, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि कतर एयरलाइंस में सफर करने वाले पैसेंजर्स देश की राजधानी दोहा मे चार दिन तक रुक सकते है। इसके लिए आपको केवल यात्रा टिकट लेनी होगी, यात्रा टिकट से ही आप इस सुविधा का फायदा उठा सकते है। यदि आप दोहा घूमने का विकल्प चुनते हैं तो इसके अन्तर्गत आपको मुफ्त ट्रांजिट वीसा और एक रात होटल में रुकने का मौका मिलेगा। 

ठीक इसी तरह वॉव एयर, आइसलैंडिक एयर, अमीरात और एतिहाद ने भी ग्राहकों के लिए ऑफर देना शुरू कर दिया हैं। इसका कारण यह है कि दिन-प्रतिदिन इंटरनेशनल फ्लाइट्स और प्रतियोगिता बढ़ती ही जा रही है तथा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एयरलाइन द्वारा इस तरह के कदम उठाए जा रहे है। एतिहाद ने यह ऑफर दिया कि अबूधाबी बेस से ट्रांजिट करने वाले यात्री दो रात के लिए अबूधाबी में ठहर सकते हैं तथा वहां के कुल 60 होटलों में यात्रियों को रोका जाएगा। परन्तु इसके अन्तर्गत वह यात्री जो बिजनेस क्लास के है उन्हें एक रात का किराया देना होगा और वह यात्री जो फर्स्ट क्लास के है उन्हें दो रातों के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी।

इसके विपरीत वॉव एयर ने ग्राहकों के लिए यह ऑफर निकाला कि वे ब्रिस्टल और एडिनबर्ग से यूरोप में किसी भी जगह घूम सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें 3500 रु. का टिकट लेना होगा। इस ऑफर का फायदा हर शहर में रहने वाले लोग नहीं बल्कि अहमदाबाद, चेन्नई, तिरूवंतपुरम, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर और कोचिन में रहने वाले लोग ही उठा सकते हैं।             

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement