Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अगर आप गांव की खूबसूरती देखने के हैं शौकीन, तो जाएं विश्व की बेहतरीन जगहों पर

अगर आपको गांवो की खूबसूरती दखने का शौक है। जिसके लिए एक किसी भी जगह जा सकते है। ऐसी जगह जाना चाहते है। जिसे आप कभी भी भूल न पाए। तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे जगहों के बारें में बता रहे है। जहां पर आक बार गए तो वहां कि खूबसूरती में ऐसे खो जाएगे...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 10, 2016 15:15 IST
Cingue terre, itly, - India TV Hindi
Cingue terre, itly,

लाइफस्टाइल: आजकल की भागदौड़ में सभी थोड़ा समय निकाल कर बस ऐसी जगह जगाना चाहते है। जहां पर उनके शांति, सुकून और प्रकृति के बीच रहने को मिले। तो फिर शहर से दूर गांवो की ओर क्यों न रुख करें। जिनकी खूसूरती अपने में निराली है। 

ये भी पढ़े-

अगर आपको गांवो की खूबसूरती दखने का शौक है। जिसके लिए एक किसी भी जगह जा सकते है। ऐसी जगह जाना चाहते है। जिसे आप कभी भी भूल न पाए। तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे जगहों के बारें में बता रहे है। जहां पर आक बार गए तो वहां कि खूबसूरती में ऐसे खो जाएगे कि वहां से आने का मन ही नहीं करेगा।

इन गांवो को देखकर ऐसा लगता हैं। मानो खुद भगवान ने इन्हें अपने हाथों से सजाया है। इन गांवों को आपको ऐसा लगेगा कि सभी एक जैसे ही है। जानिए विश्व के कुछ सबसे सुंदर, बेहतरीन गांवों के बारें में। यह गांव ऐसे है जो कि हरे-भरे मैदान, नदियों और पर्वेतो से घिरे हुए हैं। जो आपको और कहीं नहीं देखने को मिलेगे। जानिए इन विश्व के सबसे बेहतरीन गांवो के बारें में।

Alberobello, इटली

यहां आपका सामना सफेद- सफेद दीवारों से होगा। हर घर के बाहर बेले, फूलों की सुंगध और महकती गलियां आरका मन मोह लेगी। जैसे कि आप जन्नत में आ गए हो।

Cingue terre, इटली
इचली एक ऐस देश है जो खाने के साथ-साथ गांवों के कारण फेमस है। यहां पर आपको सीढीनुमा घर मिलेगे। रात का नजारा यहां पर ही खूबसूरत होता है। रात को घरों में जलने वाली रोशनी ऐसी लगती है। जैसे आकाश में तारें टिमटिमा रहे हो।

अगली स्लाइड में पढ़े और जगहों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement