Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Monsoon Tips: घूमने का है प्लान, तो ऐसे करें अपनी पैकिंग

अगर आपने मूड बना लिया है कि इस मौसम का पूरा आंनद लिया जाएं, तो फिर देर किस बार की करें अपनी पैकिंग और निकल जाएं अपने दोस्तो, परिवार के साथ किसी लंबे टूर पर। साथ में इस बात का ध्यान रखें कि आप पैंकिग करते समय किसी चीज को भूले नहीं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 01, 2017 13:56 IST
monsoon tips- India TV Hindi
monsoon tips

नई दिल्ली: बारिश का मौसम किसे पसंद नहीं होता है। रिमझिम बारिश और आप किसी लंबे टूर में निकल जाएं। वाह सुनते ही लग रहा है कि बस अपने बैग पैक करें और कहीं निकल जाएं। इस थकान भरी लाइफ में भी हमारे पास इतना समय नहीं होता है कि हम परिवार और खुद के लिए थोड़ा सा समय साथ में रहें। (जानिए ऐसे 4 देश जहां आसानी से कम पैसों में घूम पाएंगे आप)

अगर आपने मूड बना लिया है कि इस मौसम का पूरा आंनद लिया जाएं, तो फिर देर किस बार की करें अपनी पैकिंग और निकल जाएं अपने दोस्तो, परिवार के साथ किसी लंबे टूर पर। साथ में इस बात का ध्यान रखें कि आप पैंकिग करते समय किसी चीज को भूले नहीं। जिससे कि आपके अच्छे खासे टूर पर पानी फिर जाएं। (विश्‍व के टॉप 10 टूरिस्‍ट प्‍लेस जहां आप दोस्‍तों के साथ कर सकते हैं भरपूर मौज)    

 बारिश के मौसम में यात्रा करने निकलने से पहले अपने बैग में सही सामान व टूल्स रखना बेहद जरूरी है, जिससे आपका सेलफोन और वॉलेट नहीं भीग पाए। अपने साथ जिप लॉक बैग, छाता, मच्छर भगाने वाला और वाटरप्रूफ बैगपैक ले जाएं। वान्डरट्रेल्स (ऑनलाइन प्लेटफॉर्म) के सह-संस्थापक नारायण मेनन के ने बारिश के मौसम में यात्रा के दौरान ले जाई जाने वाली आवश्यक चीजों के बारे में हम अपनी खबर में बता रहे है।

  • अपने पास छाता या रेनकोट रखें। आपके पास वाटरप्रूफ बैग पैक भी जरूर होना चाहिए।
  • हमेशा जिप लॉक बैग साथ रखें। यह वॉलेट और अन्य कीमती वस्तुओं जैसे स्मार्टफोन, कैमरा और लेंस आदि को रखने के लिए उपयोगी साबित होता है और इन्हें भीगने से बचाता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement