Friday, April 19, 2024
Advertisement

सर्दियों में बना रहें है घूमने का प्लान, तो जाएं इंडिया की बेस्ट जगहों पर

नई दिल्ली: सर्दियों का समैसम आ गया है। इस मौसम में तो बस रजाई के अंदर रहने का मन करता है। इसके साथ ही थोड़ी सुस्ती, गर्म चाय की प्याली हो तो फिर क्या कहना

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 14, 2016 14:05 IST
rahjasthan- India TV Hindi
rahjasthan

नई दिल्ली: सर्दियों का समैसम आ गया है। इस मौसम में तो बस रजाई के अंदर रहने का मन करता है। इसके साथ ही थोड़ी सुस्ती, गर्म चाय की प्याली हो तो फिर क्या कहना है।  अगर आप इस मौसम में थोड़ा एक्साइटेड, यादगार बनाने चाहते है तो घूमने का प्लान बना लें। घूमने के लिए सबसे बेस्ट मौसम यह है। न तो आपको गर्मी से परेशान होना पड़ेगा और न ही पसीना आने की समस्या होगी। जिसके कारण बार-बार खूद पर ही ध्यान देना पडेगा।

ये भी पढ़े-

अगर आप बेधड़क घूमने का प्लान बना रहे है तो सर्दियों के मौसम में जरुर जाएं। आप कहीं जाने का प्लान बना रहें है, लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि कहां जाएं तो हम आपको इंडिया के कुछ बेहतरीन जगहों के बारें में बता रहे है। जहां पर जाकर आपको सुकून, पूरा एंजॉय करने के साथ-साथ यादगार पलो को भी सजों पाएंगे। तो फिर देर किस बात की बनाइए भारत की बेहतरीन जगहों पर अपने दोस्तों, पार्टनर के साथ घूमने का।

राजस्थान

उत्तरी भारत की और जगहों की तरह ही राजस्थान में भी अच्छी ठंड का अनुभव होता है। यहां पर ओरों जगहों से कम ठंड होती है। जिसके कारण यहां आना आपके लिए बेस्ट होगा। यहां पर कई फेमस जगह है। जहां पर आप आसानी से घूम सकते है। यहां के प्राचीन क़िले, जो कि 'गढ़' के नाम से जाने जाते है। इसके साथ ही यहां की संस्कृति, धरोहरें, कला आदि देख सकते है।  इसके साथ ही सैलमेर और जोधपुर घूमना न भूले। यहां पर दूर-दूर तक फैला रेगिस्तान देख आपका मन यहीं ठहर जाने का करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और जगहों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement