Friday, March 29, 2024
Advertisement

गर्मियों की छुट्टियों में जरुर जाएं बांग्लादेश के इन पर्यटन स्थलों पर

अगर आपको नेचर, पहाडियों के बीच रहना पंसद है साथ ही आप सोच रहे है कि क्यों न इस बार विदेश की सैर की जाएं तो हम आपको अपनी खबर में ऐसी जगह के बारें में बता रहे है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 05, 2016 13:34 IST
dhaka- India TV Hindi
dhaka

लाइफस्टाइल: गर्मियों को मौसम और बच्चों की छुट्टियों के दिन आ गए। जिसमें सभी कहीं न कहीं घूमने का प्लान करते है। हम सभी चाहते है कि कहा घूमने जाएं तो वह हमारी लाइफ के यादगार पलों में से एक हो। लेकिन सबसे बड़ी समस्या तब आती है जब आपको यह बात समझ नहीं आती है कि आप कहां जाए।

ये भी पढ़े

जो कि सबसे अच्छी जगह हो। साथ ही सबसे खूबसूरत हो। अगर आपको नेचर, पहाडियों के बीच रहना पंसद है साथ ही आप सोच रहे है कि क्यों न इस बार विदेश की सैर की जाएं तो हम आपको अपनी खबर में ऐसी जगह के बारें में बता रहे है। जहां पर आपके अपनी जिंदगी के सबसे यादगार पल बीतेगे।

वैसे तो आप अमेरिका, यूएसए, लंदन और न जाने कहां-कहां हो आए होगे, लेकिन आप इस बार बांग्लादेश की सैर करें। जो अपने आप पर अनोखा है। इसी भी अपनी खाशियत है। तो फिर देर किस बात की जाइए अपने दोस्तो, फैमिली के साथ इन जगहों का लुफ्त उठाने।

ढाका 

ढाका बांग्लादेश की राजधानी है। ये जगह घूमने के लिेए बहुत सी चर्चित जगहों में से एक है। यहां पर 1200 साल पुराना मंदिर है जिसे मंगत राय ने बनवाया था। ये मंदिर धाकेक्ष्वरी नाम से प्रमुख है। यह मंदिर ढाका में हिन्दुओ का केंद्र है। हर साल यात्री घुमने के लिए इस मंदिर में आते है ये ढाका की चर्चित जगहों में से एक है। दूसरा लालबाग किला है जो कि अधूरा बना हुआ है। इसे राजा मुहम्मद आजम ने 17वीं शताब्दी में बनवाया था। 

अब इसी जगह छोटा म्यूजियम बन गया है जहां मुगल के चित्र और तलवारें रखी है। ये देखने में आलिशान और यात्रियों के घुमने की मनपसंद जगह है। इसके अलावा घुमने लायक यहां की मस्जिद, अर्मेनियाई चर्च, स्टार मस्जिद, अहसान मंजिल और संसद की इमारत है। 

यहां कि ये सभी जगह अपने आप में खास है और पर्यटकों ये अपनी और आकर्षित करती है।ढाका में धूमने के साथ-साथ यहां प्रशासनिक कार्य भी जोरो-शोरो पर चलता है। धान, गन्ना और चाय का यहां व्यापार किया जाता है जो की ढाका की खूबसूरती को और बढाता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement