Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शादी से पहले लड़का से जरूर पूछे ये 5 सवाल नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

इस साल शादी करने का मन बना रहे हैं तो सबसे पहले एक काम करें। आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास सवाल तैयार करें और इन सवालों में सबसे जरूरी चीज यह होनी चाहिए कि यह आपकी लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई हो।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 09, 2017 12:46 IST
couple- India TV Hindi
couple

नई दिल्ली: शादी को लेकर हर इंसान एक सपना देखता है। लेकिन सबसे जरूरी चीज है सिर्फ आप सपने नहीं देखे बेल्कि इसे एक आयाम तक पहुचाएं। अगर आप भी इस साल शादी करने का मन बना रहे हैं तो सबसे पहले एक काम करें। आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास सवाल तैयार करें और इन सवालों में सबसे जरूरी चीज यह होनी चाहिए कि यह आपकी लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई हो।

हर लड़की अपने फ्यूचर पति में कई सारे गुण चाहती है. इसके लिए ज़रूरी है आपस में शादी से पहले एक-दूसरे से खुलकर बात की जाए. इसीलिए आज यहां आपको ऐसे 7 सवालों की लिस्ट दी गई है, जिन्हें पूछकर आप कई परेशानियों से बच सकती हैं. ऐसी परेशानियां जो शादी के बाद हर लड़की की लाइफ में आती ही है. तो यहां दिए गए सवालों को नोट कर अपने पार्टनर से इनपर खुलकर ज़रूर बात करें. 

1. शादी के बाद काम करना ?

माना आजकल ऐसे पति बहुत कम हैं जो अपनी वाइफ को शादी के बाद काम करने के लिए मना करें. लेकिन फिर भी एक बार इस बारे में अपने पार्टनर से बात ज़रूर करें. ताकि बाद में कोई गलतफहमी ना हो.

2. वेज या नॉन वेज?
कई कपल्स के साथ देखा गया है कि उन्हें शादी के बाद अपने खाने पीने में बदलाव करना पड़ता है, जो कि गलत है. प्यार अपनी जगह है और सेहत अपनी जगह. इसीलिए पार्टनर से ये बात भी क्लियर कर लें.   

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement