Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कही आप इमोशल अब्यूज़ के शिकार तो नहीं, ऐसे जानिए

अगर आप भी इमोशनल अब्यूज का शिकार है, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है कि ये है कि नहीं। तो आपको 4 ऐसे संकेत बता रहे है। जिससे आप आसानी से जान जाएंगे कि आपके साथ तो ऐसा नहीं रहा है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 23, 2017 15:03 IST
coiuple- India TV Hindi
coiuple

नई दिल्ली: शारीरिक रुप से किसी को टार्चर करने का ही एक रुप इमोशन टार्चर है। यानि की भावानात्मक तौर पर टार्चर करना। यह एक ऐसा टार्चर है। जिससे इंसान धीरे-धीरे करके टूट जाता है। जिससे सभांलना मुश्किल हो जाता है। आज के समय में हम इतने बिजी हो गए है कि इस टार्चर के अगर हम शिकार भी होते है, तो सोच लेते है कि ऐसा कुछ नहीं है। ये सब होता रहता है, लेकिन यही समस्या आगे चलकर बड़ा रुप ले लेती है। जो कि आपकी जिंदगी को भी बर्बाद कर सकता है। (लड़को को आपकी सुदंरता ही नहीं बल्कि ये चीजें भी करती है आकर्षित)

कई बार होता है कि हमारे लवलाइफ में कई ऐसे मोड़ आते है, जहां पर हम सोचते है कि सभी की लाइफ में यह प्रॉबल्म आती रहती है। हमारे प्रॉब्लम कोई अनोखी नहीं है, तो हम आपको बता दें कि ये बेकार से दिखने वाला प्रॉब्लम आपके लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

अगर आप भी इमोशनल अब्यूज का शिकार है, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है कि ये है कि नहीं। तो आपको 4 ऐसे संकेत बता रहे है। जिससे आप आसानी से जान जाएंगे कि आपके साथ तो ऐसा नहीं रहा है। (इस ब्रेस्‍ट साइज को महिलाएं ही नहीं पुरुष भी मानते हैं आइडियल, जानिए सर्वे की खास बातें )

हर समय झगड़े करना

झगड़ा तो हर कपल के बीच होता है और यह सामान्य है। क्योंकि इससे रिश्ता हेल्थी भी बनता है। लेकिन अगर आपका पार्टनर झगड़े को खत्म कर माहौल सामान्य बनाने की कोशिश नहीं करता है और आपके कोशिश करने पर फिर झगड़ा शुरू कर देता है। तो समझ लें कि वो आपको टार्चर कर रहा है।

अगली स्लाइड में जानें और बातों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement