Thursday, March 28, 2024
Advertisement

चाहते है बेहतर सेक्स लाइफ, तो ऐसे चेहरे वाले पुरुषों को बनाएं अपना पार्टनर: स्टडी

हाल ही में एक रिसर्च आई है जिसमें कहा गया है कि पुरुषों के चेहरे के हिसाब से उनकी सेक्स ड्राइव कैसी है.. जिसके नतीजे आश्चर्यजनक आए..

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 25, 2017 13:34 IST
man- India TV Hindi
man

नई दिल्लीः अगर आप नए पार्टनर की तलाश कर रही है या यूं कहें कि आप सेक्स पार्टनर की तलास कर रही है, तो हम आपको कुछ ऐसी बात बता रहे है। जिससे आप आसानी से अपने लिए परफेक्ट पार्टनर सर्च कर सकती है। जी हां हाल में ही एक रिसर्च की गई है। जिसमें पुरुषों के चेहरे के हिसाब से उनकी सेक्स ड्राइव कैसी है। इस बारें में इस शोध में बताया गया है।

इस रिसर्च के अनुसार पुरुषों की पर्सनेलिटी के बजाय उनका चेहरा सेक्स ड्राइव के बारे में बता सकता है। इतना ही नहीं, चेहरे से पुरुषों को सेक्स को लेकर कैजुअल एटीट्यूट और सेक्स लाइफ के बारे में भी पता लगाया जा सकता है।

इस तरह के पुरुष होते है सबसे ज्यादा सेक्स क्षमता में मजबूत

कनाडा यूनिवर्सिटी की रिसर्च के मुताबिक, जिन पुरूषों का चेहरा चौड़ा और स्क्वॉयर शेप में होता है उनकी सेक्स ड्राइव गोल और त्रिकोणीय चेहरे वाले पुरुषों के मुकाबले बहुत अधिक होती है। महिलाओं के लिए भी कहा गया कि जिन महिलाओं का चेहरा चौड़ा लेकिन छोटा होता है उनकी सेक्स ड्राइव भी बहुत स्ट्रांग होती हैं।

सेक्सुअल बिहेवियर जर्नल में पब्लि‍श हुई इस रिसर्च के मुताबिक, शरीर में मौजूद टेस्टोस्टेरॉन सेक्स हार्मोन लोगों के सेक्सुअल एटीट्यूट और साइक्लोजी को प्रभावित करता है। यहां तक कि चेहरे की लाइफ, शेप और प्यूबर्टी भी इससे प्रभावित होती है।

इस तरह की गई रिसर्च
ये शोध दो भागों में की गई। जिसमें अलग-अलग भागों में कॉलेज के छात्र लिए गए। पहले भाग में छात्रों की संख्या 145 थी। यह ऐसे छात्र थे जो कि रोमांटिक रिलेशनशिप में थे। इन छात्रों से इनकी सेक्स ड्राइव और पर्सनल बिहेवियर के बारे में सवाल-जवाब किए गए। रिसर्च में छात्रों की चेहरे की फोटो को भी शामिल किया गया ताकि छात्रों के चेहरे के आकार को जाना जा सके।

दूसरी रिसर्च में 314 छात्र लिए गए। जिसमें छात्रों से उनके सेक्सुअल बिहेवियर और सोशल सेक्स बिहेवियर के बारे में सवाल पूछे गए। रिसर्च में इस चीज को मापा गया कि प्रति‍भागी कैजुअल सेक्स के बारे में बिना लव और कमिटमेंट के क्या सोचते हैं।

इस शोध में बाद रिजल्ट निकला कि  लोगों के चेहरे उनके सेक्सुअल बिहेवियर के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement