Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Beware: किस करें पर संभलकर, हो सकती है ये बीमारी

किसी को अगर आप प्यार से चूमते हैं तो यह आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है। आप किसिंग डिजिज की गिरफ्त में आ सकते हैं। यह बीमारी लार के जरिए एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में पहुंच सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 04, 2017 21:11 IST
Kissing- India TV Hindi
Kissing

नई दिल्ली: किसी को अगर आप प्यार से चूमते हैं तो यह आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है। आप किसिंग डिजिज की गिरफ्त में आ सकते हैं। यह बीमारी लार के जरिए एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में पहुंच सकती है। एक-दूसरे का जूठा खाने या पानी पीने से भी आप इस बीमारी की गिरफ्त में आ सकते हैं।  (पाना चाहते है अच्छी सैलरी, तो सप्ताह में करें इतनी बार सेक्स: स्टडी)

 एपस्टीन-बार वायरस (EBV) से होती है बीमारी

डॉक्टर्स के मुताबिक यह बीमारी शरीर में एपस्टीन-बार वायरस (EBV) फैलने की वजह से होती है। यह वायरस शरीर में मोनोन्यूक्लिओसिस इन्फेक्शन फैलाता है। यह लार के जरिए शरीर में प्रवेश करता है। इस वायरस से प्रभावित होने पर हेपेटाइटिस या एनिमिया जैसी प्रॉब्लम हो सकती है। (रिसर्च में हुआ खुलासा, इस कारण महिलाओं को पसंद होते हैं लहसुन खाने वाले पुरुष)

किसिंग डिजिज के लक्षण

अगर आप EBV वायरस की चपेट में आ जाते हैं तो लंबे समय तक बुखार का रहना इसका प्रारंभिक लक्षण है। इसके साथ ही पीड़ित शख्स कमजोरी और थकान भी महसूस करता है। सिर में और गले में लगातार दर्द रहता है। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement