Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. इन सवालों के आधार पर 5 मिनट में कर सकते हैं पार्टनर का लॉयल्टी टेस्ट

इन सवालों के आधार पर 5 मिनट में कर सकते हैं पार्टनर का लॉयल्टी टेस्ट

किसी को जानने के लिए आप पूरी जिंदगी बिता देते हैं लेकिन तब भी नहीं जान पाते लेकिन अब 5 मिनट में 36 सवालों के आधार पर आसानी से अपने पार्टनर का लॉयल्टी टेस्ट कर सकते हैं।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:04 Dec 2017, 11:13 AM IST]
couple- Khabar IndiaTV
couple

नई दिल्ली: कभी-कभी एक इंसान को जानने में पूरी जिंदगी लग जाती है और तब भी हम उसको नहीं जान पाते लेकिन इस मॉर्डन लाइफस्टाइल में एक इंसान को जानने के लिए पूरी जिंदगी बरबाद करने की जरूरत नहीं बल्कि सिर्फ 5 और 45 सवालों के आधार पर आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर सच्चा है या झूठा। साइकोलॉजिस्ट अर्थर अरोन ने अपने रिसर्च में इस बात का खुलासा किया है कि बस 5 मिनट में 36 से 45 सवालों के आधार पर आप अपने पार्टनर का व्यवहार से लेकर हर चीजों का पता लगा सकते हैं।

इस रिसर्च में इस बात का खुलासा किया गया है कि पार्टनर को जानने के लिए कोई जरूरी नहीं है कि आप उनके साथ घंटो बैठे या घंटो बाते करें। ये सब करने के बजाय अपने पार्टनर से एक-दो मीटिंग के बाद कुछ सवाल करें और इन सवालों के आधाप पर आप जान सकते हैं कि आपका रिलेशनशिप चलने वाला है या नहीं चलने वाला है।

अर्थर ने 36 सवाल पार्टनर के लिए तैयार किये हैं जिसके आधार पर ये अंदाजा लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए अच्छा है या नहीं। हम इसमें अर्थर के महत्वपूर्ण सवालों को शामिल करने जा रहे हैं।

1. फोन पर बात करते हुए इन बातों का रखें ख्याल

फोन करने से पहले ये तय कर लीजिए कि आज अपने पार्टनर से किन चीजों पर बात करेंगे और क्या बात करेंगे। बिना किसी कारण के बात करना आपके और आपके पार्टनर दोनों के लिए नुकसानदेह हो सकता है

2. दोस्तों का आपके जिंदगी में क्या मायने है।

जब भी आप अपने पार्टनर से बात करें तो उन्हें अपने आसपास के लोगों और अपने खास दोस्तों के बारे में बताएं। साथ ही अपने पार्टनर से हर उस दोस्त के बारे में बात करें जिसका आपकी लाइफ में खासा महत्व है।

3. मां के साथ किस प्रकार से संबंध है।

एक इंसान का अपनी मां के साथ व्यवहार कैसा है इससे आप पता लगा सकते हैं कि वह इंसान कैसा। क्योंकि कई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि एक इंसान असलियत उसकी मां से छिपी नहीं होती है।

4. पार्टनर के साथ वैसे पल शेयर करें जिससे आप कभी शर्मिंदा हुए हो।

अाप अपने रिलेशनशिप में आगे बढ़ना चाहते हैं और चाहते हैं कि आपका पार्टनर भी आपको इज्जत दें तो सबसे पहले अपने बारे में अपने पार्टनर के साथ अच्छी बूरी हर चीज पर बातें करें।

5.आखिरी बार आप किस शख्स के सामने रोए थे।

आपके पार्टनर को आपके बारे में हर चीज जानने का हक है इसलिए उनके सामने आप खुलकर बोलें और वक्त आने पर खुलकर रो भी सकते हैं।

6. अपने पार्टनर और दोस्त के साथ बाहर आउटिंग पर जाए

आप अपने दोस्त और पार्टनर के साथ बाहर जाते हैं तो आप किस प्रकार से दोनों के बीच सामांजस्य बैठाएंगे।

7.पार्टनर के साथ खुलकर बात करें

अपने पार्टनर के साथ हर चीज पर बात करें। अपनी अच्छे से लेकर बुरे समय तक के चीजों पर बात करें।

8. प्रॉब्लम शेयर करें

पर्सनल प्रॉब्लम से लेकर अपनी सभी तरह की प्रॉब्लम को पार्टनर के साथ शेयर करें। आप ज्यादा से ज्यादा बातों को शेयर करें और फिर उनकी प्रतिक्रिया देखें ।

ये भी पढ़ें:

पार्क हो या सिनेमाहॉल इन जगहों पर किस करने वाले ब्वॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड के दिमाग में चलती है ये बात

महिला की न को हां समझना कुछ पुरुषों की गलती: अध्ययन

अब इस काम के लिए तैयार किए जा रहे है रोबोट, सेक्स वर्कर्स की होगी छुट्टी

पति से चाहिए ज्यादा प्यार तो सास से इन चीजों पर जरूर करें बात

पार्टनर के अंदर है ये 5 गुण तो आप उनके साथ कर सकते हैं फ्यूचर प्लानिंग

You May Like