1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. इस शास्त्र से जानिए किसी की गर्दन देखकर उसके स्वभाव और चरित्र के बारें में हर बात

इस शास्त्र से जानिए किसी की गर्दन देखकर उसके स्वभाव और चरित्र के बारें में हर बात

किसी अनजान व्यक्ति से मिलने के बाद हम अक़्सर उसका आंकलन करते हैं। इस आंकलन में उसके ऊठने बैठने और बोलचाल आदि शामिल है। इस आंकलन से पता चलता है कि उस व्यक्ति का स्वभाव कैसा है।

Edited by: India TV Lifestyle Desk [Published on:09 Oct 2017, 12:02 PM IST]
इस शास्त्र से जानिए किसी की गर्दन देखकर उसके स्वभाव और चरित्र के बारें में हर बात

धर्म डेस्क: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार कई ऐसी बातें हैं जिससे हम अपने और दूसरों के व्यक्तित्व को आसानी से समझ सकते हैं। उन्हीं में से एक है आपकी गर्दन। जिससे आप आसानी से किसी के भी बारें में जान सकते है। कि वह किस तरह का और उसके स्वभाव के राज क्या है?

सामुद्रिक शास्त्र की मदद से किसी भी इसांन के चेहरे-मोहरे, शरीर के विभिन्न अंगों और यहां तक की उसकी चाल एवं बोलने के ढंग से भी उसके चरित्र का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। आप यकीन नहीं करेंगे कि सामुद्रिक शास्त्र के यह अनुमान सटीक परिणामों से कुछ कम नहीं हैं। इस शास्त्र के अनुसार आप गर्दन की लंबाई, आकार, मोटाई, चौड़ाई आदि के आधार पर इंसान का स्वभाव जान सकते है। आज जानिए कैसे किसी की गर्दन को देखकर उसके स्वभाव और चरित्र के बारें में हर बात जान सकते है।

जिसकी लंबी और पतली हो गर्दन
सामुद्रिक शास्त्र के माध्यम से अंगो की अलग-अलग बनावट के आधार पर हम व्यक्ति के चरित्र के बारे में बहुत कुछ जान सकते है। किसी की गर्दन देख कर उस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति और उसके चरित्र को आसानी से समझा जा सकता है। जिन लोगों की गर्दन लम्बी और पतली होती है, वो व्यक्ति शारीरिक रूप से कमजोर और डरपोक प्रवृत्ति के होते है। ये लोग व्यवहार में अच्छे और मीठा बोलने वाले होते है साथ ही बहुत बातूनी होते है और अपनी बातों से सबको आसानी से अपने पक्ष में कर लेते है। ऐसे लोग खान-पान के शौक़ीन और चंचल होते है और आर्थिक रूप से थोड़ा कमजोर होते है।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़ें दूसरे तरह की गर्दन वाले लोगों के बारें में

Related Tags:

You May Like