Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Diwali Special: चाहते है लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना, तो राशिनुसार चुनें अपना आसन

पूजा करते समय जिस चीज में हम बैठते है वह भी हमारी पूजा का ही एक अंग है। हम अधिकतर आसन लाल रंग या फिर और किसी रंग का लेते है। इस दीवाली आप राशिनुसार आसन का रंग लेकर पूजा करें। इससे आपको दोगुना अधिक लाभ मिलेगा। जानिए राशिनुसार किस रंग के आसन में बैठने

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 21, 2016 17:40 IST
diwali- India TV Hindi
diwali

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म में दीवाली का त्योहार प्रमुख त्योहारों में से एक है। रोशनी का त्योहार माने जाने वाली दीवाली सभी लोग कई हफ्तें पपहले तैयारी शुरु कर देते है। रोशनी का पर्व माना जाने वाली दीवाली कार्तिक अमावस्या के दिन होती है। इस साल दीवाली 30 अक्टूबर , रविवार को है। इस दिन श्री गणेश और ऐश्वर्य की देवी महालक्ष्मी जी की पूजा की जाती है। माना जाता है कि दीपावली के दिन अयोध्या के राजा श्री रामचंद्र अपने चौदह साल का वनवास करके वापस लौटे थे।

ये भी पढ़े-

पूजन करते समय हर चीज बहुत ही आवश्यक और फल देने वाली होती है। आपके द्वारा किसी भी चीज को मां लक्ष्मी बहुत ही आदर के साथ लेती है। आप जिस तरह पूजा कर रहे है वह आपके आने वाले समय के लिए शुभ और हानि हो सकती है।

पूजा करते समय जिस चीज में हम बैठते है वह भी हमारी पूजा का ही एक अंग है। हम अधिकतर आसन लाल रंग या फिर और किसी रंग का लेते है। इस दीवाली आप राशिनुसार आसन का रंग लेकर पूजा करें। इससे आपको दोगुना अधिक लाभ मिलेगा। जानिए राशिनुसार किस रंग के आसन में बैठने से खुलेगी आपकी किस्मत।

मेष राशि

लाल ऊन के आसन पर बैठकर लक्ष्मी पूजन कीजिए| इससे आपको अपने लव मेट से गिफ्ट मिलेगा। सीथ हीपूरा साल अच्छे से बीतेगा।

वृषभ राशि
आसमानी रंग के आसन का प्रयोग कीजिए। इससे आपको धन की प्राप्ति के साथ-साथ आपको अच्छे वस्त्र और अच्छे खान-पान से मन खुश रहेगा।

मिथुन राशि
इस राशि के जातक हरे रंग के आसन का प्रयोग करें। साथ ही पूजास्थल पूर्व, उत्तर -पूर्व या फिर दक्षिण- पूर्व दिशा की ओर बनाएं। शुभ साबित होगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement