Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अगर आपके पर्स में पैसे नहीं रुकते, तो अपनाएं ये उपाय

कई लोग तो पैसे अपनी पर्स नहीं रखते है, क्योंकि उनका कहना है कि जैसे ही उनके पर्स में पैसे आते है वह खर्च हो जाते है। जानिए इसके उपायों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 05, 2016 10:46 IST
purse- India TV Hindi
purse

धर्म डेस्क: आज के समय में सबसे ज्यादा मेहनत पैसे कमाने में ही करते है। यहां तक ही हमें याद नहीं रहता है कि इससे हमारी लाइफ में क्या फर्क पड़ता है। और इतनी मेहनत करने के बाद भी अगर आपके पर्स में पैसे नहीं रुकते है, तो ये बहुत बड़ी समस्या है। (लाईक कॉमेंट और शेयर के लिये क्लिक करें)

ये भी पढ़े-

ये एक ऐसी चीज है जिसे आप कभी भी बाहर जाए तो ले जाना नहीं भूलते है, क्योंकि इसमें हमारी हर जरुरत की चीज मौजूद होती है। जैसे कि एटीएम, लाइसेंस और इससे संबंधित और चीजें। ये चीजें आपके लिए बहुत ही महत्व रखती है। इसी के साथ एक और चीज सबसे ज्यदा महत्व रखती है वो है पर्स में पैसे होना।

कई लोग तो पैसे अपनी पर्स नहीं रखते है, क्योंकि उनका कहना है कि जैसे ही उनके पर्स में पैसे आते है वह खर्च हो जाते है। जिसके कारण उन्हे पैसे रखना ठीक नहीं लगता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि यह दरिद्रता के कारण हो सकता है।

  • वास्तु के अनुसार आप अपने पर्स में माता लक्ष्मी की एक तस्वीर जरूर रखें। माना जाता है कि ऐसा करने से कहीं न कहीं से पैसे आपके पर्स में आ ही जाएंगे। आपका पर्स कभी खाली नहीं होगा। अगर फिर भी आप ज्यादा खर्च करते हैं तो ऐसे में आप अपने पर्स में चुटकीभर चावल रख लें। ऐसा करने से आपके पैसे जल्दी खर्च नहीं होंगे।
  • अगर आप अपने पर्स में पैसे टिकाना चाहते है तो वास्तु के अनुसार ऐसी चीजें अपनी पर्स में न रखें जैसे कि खाने की चीजें। अपने पर्स में धार्मिक चीजें और पवित्र चीजें रखें। साथ ही आप चाहे तो रुद्राक्ष भी रख सकते है। इससे आपकी बरकत हमेशा बरकररार रहेगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement