Thursday, April 18, 2024
Advertisement

फिटकरी के इन आसान उपायों से करें वास्तु दोष दूर

फिटकरी का इस्तेमाल कर आप आसानी से वास्तु दोष से निजात पा सकते है। वो भी बिना किसी परेशानी के। जानिए इन टिप्स के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 20, 2017 7:48 IST
alum- India TV Hindi
alum

धर्म डेस्क: अधिकतर लोग जब अपना घर, ऑफिस बनात है, तो वास्तु को देखकर नहीं करते है। जिसके कारण बाद में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जैसे घर में अक्सर किसी की व्यक्ति का अधिकतर बीमार रहना, धन का अभाव होना, व्यापार का मन्दा जाना अथवा घर में क्लेश आदि का बना रहना। जिससे बचने के लिए आप घर, ऑफिस की तोड़-फोड़ और मरम्मत कराते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं।

ये भी पढ़े

वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि घर के वास्तु को हटाने के लिए तोड़-फोड़ की जरुरत नहीं होती है। आप कुछ वास्तु उपाय अपनाकर इस समस्या से निजात पा सकते है। वास्तु के अनुसार रोजमर्या की लाइफ में इस्तेमाल की जाने वाली फिटकरी आपके घर से वास्तु को भगाने में काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। फिटकरी का इस्तेमाल कर आप आसानी से वास्तु दोष से निजात पा सकते है। वो भी बिना किसी परेशानी के। जानिए इन टिप्स के बारें में।   

  • आपके घर में जिस जगह पर वास्तु दोष हो। वहां पर आप 50 घ्राम फिटकरी का टुकड़ा लाकर रख दें। फिर देखें कैसे वहां से वास्तु दोष गायब हो जाता है। सथ ही इस बात का ध्यान रखें कि इस फिटकरी को हर महिने बदलें।
  • अगर आपको अपने बिजनेस में नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। हर काम में असफलता हासिल हो रही है, तो अपने ऑफिस के मुख्य गेट पर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर लटका दें। इससे आपके बिजनेस से वास्तु दोष हट जाएगा। साथ ही काम भी ठीक से चलने लगेगा।
  • अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है, तो आप इसे फिटकरी से भगा सकते है। इसके लिए अपनी बाथरूम में फिटकरी से भरी एक कटोरी को रखें। ऐसा करने से सभी नकारात्मक ऊर्जा कम हो जाएगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement