1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. Vastu Tips: घर में लाना चाहते है सुख-समृद्धि, तो लगाएं ऐसे पेड़

Vastu Tips: घर में लाना चाहते है सुख-समृद्धि, तो लगाएं ऐसे पेड़

वास्तु शास्त्र का अनुसार फलदार पेड़ बहुत शुभ माने जाते है और घर के आसपास फलदार पेड़ों को लगाने से संतान की प्राप्ति होती है। जानिए कौन सा पेड़ लगाना होगा शुभ....

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:12 Oct 2017, 10:17 AM IST]
Vastu Tips: घर में लाना चाहते है सुख-समृद्धि, तो लगाएं ऐसे पेड़

धर्म डेस्क: पेड़ हमे प्राणवायु प्रदान करते है, साथ ही ये अपने आसपास का वातावरण शुद्ध बनाये रखते है इसलिए घर के आसपास पेड़ों को लगाना चाहिए। माना जाता है कि पेड़ लगाने से बातावरण शुद्द होता है, प्रदूषण कम होताहै, लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि इससे आपके जीवन में बहुत फर्क पड़ता है।

जी हां वास्तु के अनुसार इससे आपके घर में नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा आती है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह के पेड़ लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है। वास्तु शास्त्र का अनुसार फलदार पेड़ बहुत शुभ माने जाते है और घर के आसपास फलदार पेड़ों को लगाने से संतान की प्राप्ति होती है।

घर के आसपास आंवला, अमरूद, अनार, पपीता आदि फलदार पेड़ों को लगाना चाहिए और अगर आपके घर में पहले से लगे है तो इन पेड़ों को सूखने नहीं देना चाहिए, न ही इनके सूखे पत्तों को जमा होने देना चाहिए, क्योंकि यह अशुभ माना जाता है।

अगर कोई पेड़ सूख जाये तो उसे हटा देना चाहिए और उसकी जगह कोई नया पेड़ लगाना चाहिए, क्योंकी ऐसा पौधा आस-पास होने से संतान उत्पत्ति में समस्या हो सकती है।

ये भी पढ़ें:

Related Tags:

You May Like