1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. वास्तु टिप्स: इस दिशा में घड़ी लगाने से होता है लक्ष्मी का वास, जानें कौन सी है यह दिशा

वास्तु टिप्स: इस दिशा में घड़ी लगाने से होता है लक्ष्मी का वास, जानें कौन सी है यह दिशा

यक्ति वास्तु के अनुसार उपाय अपनाकर अपना समय बदल सकता है। जानिए ऐसे ही कुछ वास्तु टिप्स के बारें में जो कि घड़ी लगाते समय जरुर याद रखें ये बात।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:14 Nov 2017, 8:16 AM IST]
वास्तु टिप्स: इस दिशा में घड़ी लगाने से होता है लक्ष्मी का वास, जानें कौन सी है यह दिशा

धर्म डेस्क: वास्तु के अनुसार माना जाता है कि जिस तरह घड़ी के अनुसार इंसान का समय अच्छा होता है। उसी के अनुसार इंसान का वक्त खराब भी होता है। घड़ी व्यक्ति के समय को अच्छा और बिगाड़ भी सकती है। इसी कारण व्यक्ति वास्तु के अनुसार उपाय अपनाकर अपना समय बदल सकता है। जानिए ऐसे ही कुछ वास्तु टिप्स के बारें में जो कि घड़ी लगाते समय जरुर याद रखें ये बात।

जिस प्रकार सही दिशा में घड़ी लगाने से अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं उसी प्रकार घर या ऑफिस में अगर गलत दिशा में घड़ी लगी हो तो यह आपके लिए नकारात्मक परिणाम ला सकती है। इसलिए सही दिशा का चुनाव करना बेहद जरूरी है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर या ऑफिस की दक्षिणी दिशा की दीवार पर घड़ी नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि दक्षिण दिशा को यम की दिशा माना जाता है और हिन्दू शास्त्रों में यम को मृत्यु का देवता माना गया है। इस दिशा में घड़ी लगाने से बिजनेस के मार्ग में बाधाएं आनी शुरू हो जाती हैं और विकास की गाडी बीच में ही अटक के खड़ी हो जाती है। साथ ही घर के लोगों पर भी नकारात्मक असर पड़ता है। घर की दक्षिण दिशा के अलावा घर के मुख्य दरवाजें के ऊपर भी घड़ी न लगाएं।

इस दिशा में रखना है शुभ
लाइफ में समय का बहुत इम्पोर्टेन्ट रोल होता है। इसलिए जरूरी है कि हम घर या ऑफिस में घड़ी को लगाते समय उचित दिशा का ध्यान रखें। घड़ी कि दिशा हमारे काम की गति और उसके रिजल्ट की दिशा तय करने में भी बहुत सहायक है।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े और

Related Tags:

You May Like