Friday, March 29, 2024
Advertisement

श्री हनुमान जी के जीवन के ये रहस्य जान आश्चर्यचकित रह जाएंगे आप

आप भगवान हनुमान के बारें में कई बाते सुनी होगी। उनकी नटखट और उन्हें भगवान बनाने तक की कहानी। कई ऐसे रहस्य भी है। जिनके बारें में आप नहीं जानते होगे। इस बारें में हर कोई जानना चाहता है कि पवन पुत्र हनुमान के जीवन के हर रहस्य को। जानिए...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 15, 2017 15:32 IST
lord hanuman- India TV Hindi
lord hanuman

धर्म डेस्क: विघ्नहर्ता हनुमान जी के बारें में कौन नहीं जानता है। भगवान हनुमान का दिन मंगलवार होता है। इस दिन सच्चे मन से कोई भी उपाय और पूजा करने से भगवान जल्द ही प्रसन्न होते है। इतना ही नहीं किसी अच्छे समय में हनुमान चालीसा का पाठ करने से व्यक्ति को हर दोष से मुक्ति मिल जाती है। उसके शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है।

ये भी पढ़े

अगर आपकी कुंडली में शनि का साढ़े साती लगा हो, तो हनुमान जी इस समस्या से निजात दिला सकते है। ज्योतिष के अनुसार रात को आठ बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से शनि के साढ़े साती से निजात मिल जाएगा। कहा जाता है कि हनुमान देव की पूजा करने से शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है। यह भी कहा जाता है कि शनि भगवान हनुमान के भक्तों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते।

आप भगवान हनुमान के बारें में कई बाते सुनी होगी। उनकी नटखट और उन्हें भगवान बनाने तक की कहानी। कई ऐसे रहस्य भी है। जिनके बारें में आप नहीं जानते होगे। इस बारें में हर कोई जानना चाहता है कि पवन पुत्र हनुमान के जीवन के हर रहस्य को। हम आपको अपनी खबर में अंजनी पुत्र के जीवन के बारें में हर रहस्य बता रहे है। जानिए।

भगवान हनुमान है शंकर के अवतार

शायद आप ये बात नहीं जानते होगे कि पवन पुत्र हनुमान शकंर का ही अवतार है। उनका अंजनी के गर्भ से पैदा होने के पीछे का कारण है कि वह अपनी माता को शाप को मुक्त कराना चाहते थे।

अगली स्लाइड में पढ़े और रहस्यों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement