Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शुक्रवार: रोहिणी नक्षत्र इन राशियों के लिए होगा फायदेमंद

वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया की शाम रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। जब तिथि और मास के साथ जन्म नक्षत्र भी संयुक्त हो, तो वह तिथि जयंती कहलाती है। आज दोपहर 1 बजकर 39 मिनट तक कृतिका नक्षत्र रहेगा। जानिए आज कैसा बीतेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 28, 2017 8:16 IST
indu prakash- India TV Hindi
Image Source : PTI indu prakash

धर्म डेस्क: आज वैशाख मास की द्वितीया तिथि है। आज 10 बजकर 29 मिनट तक द्वितीया तिथि चलेगी। उसके बाद तृतीया तिथि शुरू हो जायेगी। तृतीया तिथि कल सुबह 6 बजकर 56 मिनट तक चलेगी। वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया कहते हैं। इसी अक्षय तृतीया को शाम भगवान परशुराम का जन्म हुआ था।

ये भी पढ़े

तृतीया की तिथि आज शाम ही है लिहाजा भगवान परशुराम की जन्म तिथि आज ही मनाई जायेगी | यहां यह भी उल्लेखनीय है कि भगवान परशुराम का जन्म वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया की शाम रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। जब तिथि और मास के साथ जन्म नक्षत्र भी संयुक्त हो, तो वह तिथि जयंती कहलाती है। आज दोपहर 1 बजकर 39 मिनट तक कृतिका नक्षत्र रहेगा। उसके बाद रोहिणी नक्षत्र लग जायेगा। अस्तु इस बार भगवान परशुराम की जयंती मनाई जायेगी।

अक्षय तृतीय की उदया तिथि कल होगी। वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया की रात ही माता मातंगी की जयंती भी मनायी जाती है। माता मातंगी का स्थान दस महाविद्याओं में से एक है।

राशि के लोग विशेष काम कर सकते हैं, किसे आज लापरवाही नहीं करनी चाहिए, किन राशि वालों के लिए आज का दिन काफी रोमांटिक है और वो अपने लव मेट के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं और किस राशि के लोग जो बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े हैं उनका फायदा होगा या नहीं यह सब जानने के लिए सुनिए इंडिया टीवी का खास प्रोग्राम भविष्यवाणी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement