1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. अगर आपकी कलाई में है 3 और 4 लाइन, तो आप है बहुत ही स्पेशल, जानिए कैसे

अगर आपकी कलाई में है 3 और 4 लाइन, तो आप है बहुत ही स्पेशल, जानिए कैसे

आपकी कलाई की रेखाएं खोलती है आपसे जुड़े कई राज

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:15 Nov 2017, 11:47 AM IST]
अगर आपकी कलाई में है 3 और 4 लाइन, तो आप है बहुत ही स्पेशल, जानिए कैसे

नई दिल्ली: सभी व्यक्ति की हाथों की कलाई पर रेखाएं होती हैं। लेकिन हर व्यक्ति की एक जैसी लाइन नहीं होती किसी की 2 होती है किसी की 3 या 4 होती है। इन रेखाओं को मणिबंध रेखाएं कही जाती है। आज आपको बताते हैं क्या हैं इस रेखाएं के मायने और कैसे ये व्यक्ति को बनाती है दूसरे से खास।

यदि किसी व्यक्ति की हथेली के मणिबंध पर दो रेखाएं वह भी साथ में हैं और वह टूटी हुई न हो तो ऐसे व्यक्ति के जीवन में सभी सुख-सुविधाएं रहती हैं। साथ ही व्यक्ति धन संबंधी सुख की प्राप्ती करता है। मणिबंध में दो रेखाएं शुभ लक्षण वाली होती है वैसे व्यक्ति की उम्र ज्यादा होती है। जबकि इन दो रेखाओं पर अशुभ लक्षण होने से उम्र कम होने की संभावना होती है।

साथ ही व्यक्ति के मणिबंध पर अगर तीन रेखाएं हैं और वह टूटी हुई नहीं बल्कि कलाई के चारों ओर है तो ऐसे व्यक्ति को भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी मणिबंध रेखाएं आपके सुख प्राप्ति का कारण होती है। मणिबंध पर तीन रेखाएं हों और टूटी हुई दिखाई देती हैं तो यह अशुभ लक्षण होता है।

जिनकी मणिबंध पर चौथी लाइन है उनकी आयु काफी लंबी मानी जाती है। साथ ही यह भी कहा जाता है कि वह अपने कम उम्र में ही काफी फेम हासिल करते हैं। शास्त्रों के मुताबिक ये रेखाएं आपकी उन्नती के लिए मददगार साबित हो सकती है।

यहां भी पढें:

You May Like