Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुरुड़ पुराण: भूलकर भी इन 3 कामों को न छोड़े अधूरा

गरुड़ पुराण में इन्हीं में से 3 काम है। जिन्हें हमें कभी भी अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए। अगर आपने इन कामों को अधूरा छोड़ा तो आने वाले समय में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 22, 2017 14:00 IST
garun puran- India TV Hindi
garun puran

धर्म डेस्क:  हर एक ग्रंथ, शास्त्र हमें जीवन संबंधी की बातों के बारें में बताता है। बस ये हमारे ऊपर निर्भर है कि हम उसे कैसे धारण करते है। हमारे धर्म ग्रंथों में अनेक ऐसी बातें बताई गई हैं जो हमें लाइफ मैनेजमेंट के सूत्र सिखाती हैं। इन्हीं में से एक ग्रंथ है गरुड़ पुराण। गरुड़ पुराण हिंदू धर्म के प्रसिद्ध धार्मिक ग्रंथों में से एक है। 18 पुराणों में से इसे एक माना जाता है। गरुड़ पुराण में हमारे जीवन को लेकर कई गूढ़ बातें बताई गई है। जिनके बारें में व्यक्ति को जरुर जनना चाहिए।

ये भी पढ़े

गरुड़ पुराण में हमारे जीवन में कई ऐसी चीजें होती है जिनके बारें में जानकर हमे सावधान रहना चाहिए। क्योंकि यही चीजें हमारे लिए परेशानी का कारण बन जाती है। यह एक ऐसा ग्रंथ है जो हमें अनेक गुप्त बातों के बारे में भी बताता है।

इस ग्रंथ में ऐसे कामो के बारें में भी बताया गया है जो करने से आपके लिए परेशानी हो सकती है। इन्हीं में से 3 काम है। जिन्हें हमें कभी भी अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए। अगर आपने इन कामों को अधूरा छोड़ा तो आने वाले समय में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते है। जानिए इस पुराण के अनुसार ऐसे कौन से काम है। जिन्हें पूरा कर के ही छोड़ना चाहिए।

उधार

इस पुराण के अनुसार किसी से भी लिया गया उधार का पैसा एक समय के साथ लौटा देना चाहिए। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो इसका दिनों-दिन ब्य़ाज बढ़ता जाएगा। जिसे बाद में देना आपके लिए संभव न हो। इसके साथ उधार को समय पर न चुकने से दोनों के बीच के रिश्ते में भी काफी फर्क पड़ जाता है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए ऋण का शत-प्रतिशत निपटारा जल्दी से जल्दी कर देना चाहिए।

अगली स्लाइड में पढ़े और कामों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement