1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. शास्त्रों के मुताबिक रविवार के दिन सरसों के तेल से सिर पर मालिश करना है अशुभ, जानिए क्यों

शास्त्रों के मुताबिक रविवार के दिन सरसों के तेल से सिर पर मालिश करना है अशुभ, जानिए क्यों

शास्त्रों के मुताबिक रविवार के दिन भूल से भी सरसों तेल का इस्तेमाल अपने सिर या बॉडी मालिश में नहीं करना चाहिए क्योंकि इसके कई घातक परिणाम हो सकते हैं।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:12 Nov 2017, 1:49 PM IST]
शास्त्रों के मुताबिक रविवार के दिन सरसों के तेल से सिर पर मालिश करना है अशुभ, जानिए क्यों

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हफ्तें के सातों दिन सौरमंडल के किसी न किसी ग्रह से जुड़े होते हैं। इन ग्रहों का अपने से संबंधित दिनों पर एक विशेष प्रभाव पड़ता है। इसलिए अक्सर यह बात कही जाती है कि जिस दिन जो ग्रह प्रभावी है उसी दिन के अनुकूल काम करने चाहिए वर्ना शास्त्र के मुताबिक इसके कई घातक परिणाम हो सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सौरमंडल में मैजूद हर ग्रह की अपनी एक विशेषता होती है। खासकर ये बात शास्त्रों में उल्लेखनीय है कि कौन सा ग्रह मनुष्य को कैसा फल प्रदान करेगा एंव अगर आप ग्रह के मुताबिक काम नहीं करते हैं तो किस प्रकार से आपको दंड मिलेगा। इसलिए ऐसे में सबसे जरूरी चीज यह है कि हमें पता होना चाहिए कि हमें किस दिन कौन सा कार्य करना चाहिए ?

आज हम आपको बताएंगे कि रविवार के दिन क्या नहीं करना चाहिए। रविवार का दिन भगवान सूर्य का होता है इसलिए सूर्य ग्रह अपनी सबसे अधीक उर्जा प्रदान करती है।
सूर्य ग्रह को सौरमंडल का राजा माना जाता है। शास्त्रों के मुताबिक जितने भी ग्रह है वह सभी सूर्य ग्रह से ही उर्जा लेते हैं। संपूर्ण ब्राहमंड में सूर्य ही एकमात्र उर्जा प्रदान करती है।

नमक: शास्त्रों के मुताबिक रविवार के दिन सूर्य अस्त से पहले नमक का उपयोग न करें नहीं तो इसके अशुभ फल हो सकते हैं।

रविवार दिन के वक्त पती-पत्नी अलग सोएं: शास्त्रों के मुताबिक रविवार की रात होने से पहले सेक्स न करें। साथ ही ये भी बताया गया है कि इस दिन नॉन वेज और शराब न पीएं।

बाल न कटवाएं: रविवार के दिन भूल से भी बाल न कटवाएं, सरसों के तेल से मालिश न करें साथ ही दूध को जलाने का काम न करें, तांबे की चीजों को न खरीदें और बेंचे आदि.
यदि इन बातों का आप रविवार के दिन ख्याल रखेंगे तो आपको कभी भी सूर्य ग्रह की बुरी दृष्टी का सामना करना पड़ेगा।

सरसों के तेल से मालिश न करें: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सौरमंडल में मैजूद हर ग्रह की अपनी एक विशेषता होती है। इसलिए रविवार के दिन सुबह उठकर सबसे स्नान करने के बाद अच्छे से तैयार हो जाएं साथ ही साफ कपड़े पहने ताकि सूर्य की कृपा आपके उपर बनी रहेगी। और साथ ही सबसे महत्वपूर्ण इस बात का ध्यान दें कि नहाने से पहले सरसों तेल न लगाएं। कई बार यह होता है कि लोग नहाने से पहले पूरे बॉडी और सर पर तेल लगा लेते हैं और नहाने के बाद शेम्पू कर लेते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो बिल्कुल न करें क्योंकि शास्त्रों के मुताबिक ऐसा करने से आपको आगे आने वाले समय में आपको इसके अशुभ परिणाम देखने के मिल सकते हैं।

You May Like