Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

भूलकर भी 25 मई को न करें ये काम, होगा हानिकारक

अगर आप चाहते है कि शनि देव की कृपा आपके ऊपर बनी रहे तो इस दिन ऐसे कुछ काम बताए गए है। जिन्हें भूलकर भी इस दिन न करें ये काम नहीं तो शनि देव के रुष्ट होना आपके लिए भारी पड़ सकता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 24, 2017 10:10 IST
pooja- India TV Hindi
pooja

धर्म डेस्क: ज्येष्ठ कृष्ण अमावस्या को शनि जयंती पर मंगलादित्य सहित कई योगों का संयोग बन रहा है, जो शनि की साढ़े साती व ढय्या वाले जातकों के लिए विशेष लाभकारी रहेगा। इस बार खई सालों बाद ऐसा संयोग पड़ रहा है। जब 3 व्रत-त्योहार एक ही दिन पड़ रहे है। (अगर आपके पैर में है ये निशान, तो आप बनने वाले है जल्द ही धनवान)

कहा जाता है कि शनि की कुद्रष्टि बहुत ही खराब होती है। जिसके ऊपर पड़ जाएं या तो उसका नाश हो जाता है या फिर वह धनवान हो जाता है। इसके साथ ही शनि जयंती के दिन कुछ ऐसे काम है। जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

अगर आप चाहते है कि शनि देव की कृपा आपके ऊपर बनी रहे तो इस दिन ऐसे कुछ काम बताए गए है। जिन्हें भूलकर भी इस दिन न करें ये काम नहीं तो शनि देव के रुष्ट होना आपके लिए भारी पड़ सकता है। हम अपने दिनचर्या में कई ऐसे काम करते है। जिससे सामने वाले को समस्या होती है। उसी तरह इस दिन कोई भी ऐसा काम न करें। जिससे कि शनि देव की कृपा हमपर और हमारे घर पर न पड़ें। जानिए ऐसे कौन से काम है जो इस दिन नहीं करना चाहिए। (अगर आपके शरीर का ये अंग फड़का, तो समझो मिलने वाला है स्त्री सुख)

  • इस दिन किसी का भी अपमान न करें। क्योंकि शनि देव गरीब वर्ग ता प्रतिनिधित्व करता है। इसलिए जो लोग गरीब व्यक्ति को अपमानित करते है। उन्हें अपने जीवन में कभी भी सफलता नही मिलती है।
  • इस दिन वाहन थोड़ा सही से चलाना चाहिए, क्योंकि शनि वाहन और मशीन का कारक है। अगर आपने इस दिन लापरवाही की तो आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन से काम करने से बचना चाहिए

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement