1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. कही आपके हाथ पर तो नहीं है धनकुबेर बनने का ये चिंह

कही आपके हाथ पर तो नहीं है धनकुबेर बनने का ये चिंह

जिस जातक की हथेली में कमल का चिंह होता है। यह विष्णु का प्रतीक माना जाता है। वह सबसे ज्यादा भाग्यशाली होता है। जानिए आपका कैसा है भविष्य...

Edited by: India TV Lifestyle Desk [Published on:13 Sep 2017, 8:54 AM IST]
 कही आपके हाथ पर तो नहीं है धनकुबेर बनने का ये चिंह

धर्म डेस्क: सामुद्रिक शास्‍त्र में हथेलियों पर बनने वाले चिन्‍हों के बारे में विस्‍तार से लिखा है। प्रत्‍येक मनुष्‍य की हथेली में अलग-अलग चिन्‍ह होते है। जिसका फल भी अलग-अलग होता है। किसी के हाथ में त्रिशूल, क्रास या फिर कमल का चिंह होता है।  आज के समय में पामिस्ट्री का इतना अधिक चलन है कि वह अपना भविष्य जरुर जनना चाहते है।

सामान्य रेखाएं तो हर किसी के हाथ में होती हैं लेकिन जानकारों के अनुसार हथेली पर किसी विशेष निशान की तरह जब रेखाएं मौजूद होती हैं तो वे पूर्व जन्मों में भगवान शिव और विष्णु की कृपा की ओर संकेत करती हैं।

अगर आपके हाथ में कमल का चिंह है, तो आप सबसे ज्य़ादा भाग्यशाली है। हथेली में कमल का चिह्न होना बहुत ही शुभ माना जाता है।

कमल का चिह्न भगवान विष्णु का प्रतीक है। इस चिह्न का हथेली पर होना विष्णु योग कहलाता है। जिस किसी की हथेली पर कमल का या पद्म का चिह्न होता है उस पर भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहती है। ऐसे व्यक्ति बहुत ही भाग्यवान और धनवान होते हैं। ये लोग विपुल, वैभव, ऐश्‍वर्य और अनेक संपत्तियों के मालिक होते हैं। समाज में इनका खूब नाम होता है। यह चिह्न अच्छे वक्ता होने के साथ प्रधान नेतृत्व की शक्‍ति भी देता है।

ये भी पढ़ें:

Related Tags:

You May Like