Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राशिफल: साल का आखिरी माह इन राशियों के लिए साबित होगा सबसे अच्छा

साल 2017 का आखिरी माह चल रहा है। जानिए यह आकिर माह आपके लिे कैसा साबित होगा...

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 01, 2017 18:40 IST
horoscope- India TV Hindi
Image Source : PTI horoscope

धर्म डेस्क:  साल का आखिरी माह दिसंबर शुरु हो गया है। इसके साथ ही इस माह बुध, मंगल, सूर्य और शुक्र, ब्रहस्पति राशि राशिपरिवर्तन करेंगी। जिसके कारण हर राशि के जातकों की लाइफ में शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा। इसके साथ ही सभी ग्रह राहु-केतु के बीच में होने के कारण कालसर्प योग लग रहा है। जानिए इस माह कैसा बीतेगे आपके दिन।

मेष राशि का राशिफल

इस महिने के शुरुआती दिनों में आपकी राशि से आठवें स्थान पर सूर्य के गोचर करने से आपको सेहत संबन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, साथ ही आपकी मर्यादा पर भी ठेस लग सकती है। इसके साथ साथ प्रेम व नीजि संबन्धों में भी दिक्कत आ सकती है। इन सबसे आपका आत्मविश्वास भी कमजोर होने के संकेत हैं। आपको शांत चित होकर अपने करियर पर ध्यान देनें की आवश्यकता है।

इस माह बुध भी आपकी राशि से नवम भाव में शनि के साथ गोचर कर रहे हैं जिनके प्रभाव के चलते आपको अप्रत्याशित हानियों का सामना करना पड़ सकता है। मगर साथ ही आपके घरेलू संबन्धों में सौहार्दपूर्ण माहौल बना रहेगा। संपंति संबन्धी विवाद होने के योग हैं। नीजि तौर पर आप इन सब से खुद को परेशान और निराश महसूस करेंगें।

हालांकि सप्तम भाव में बृहस्पति के साथ मंगल के गोचर करन से व्यावसायिक तौर पर लाभ होने के योग हैं, साथ ही कार्यक्षेत्र में आप अपने उच्चाधिकारियों को प्रभावित करने में भी सफल रहेंगे।

सहकर्मियों द्वारा भी आपकी प्रशंसा की जा सकती है। नीजि जीवन में सुधार महसूस करेंगे और प्रेम संबन्धों में प्रगाढता आएगी। अविवाहितों के लिए शादी की योजनाएं बन सकती हैं। आपकी राशि से आठवें घर में शुक्र के गतिशील होने से आपके परिवार के किसी सदस्य की बिमारी के कारण आपकी सेहत भी खराब हो सकती है, जिससे स्थितियां बिगड़ सकती है।

नीजि जीवन में आपको नई परेशानियों की सामना करना पड़ सकता है। व्यावयासिक तौर पर कार्यों में बाधाओं और वित्तीय हानि के योग बन रहे हैं। महिने के मध्यांत के बाद सूर्य के नौवें घर में आने से आपके भाग्य में बदलाव आ सकते हैं। धर्म के प्रति आपका झुकाव बनेगा।

जीवनसाथी की सेहत खराब रह सकती हैं मगर आपकी सेहत में सुधार रहेगा। व्यावसायिक जीवन में भी सुधार के योग हैं, उच्चाधिकारियों आपके काम से प्रभावित हो सकते हैं। इसके साथ साथ महिने के अंतिम दिनों में शुक्र के सूर्य के साथ भाग्य स्थान में आने से आपको भाग्य का साथ मिलेगा जिसमें आपको अपनी मेहनत का अपेक्षानुसार फल मिल सकता है। अविवाहितों के लिए विवाह के योग हैं। प्रेम संबन्धों में प्रगाढता आएगी।

वृष राशि का राशिफल
 वृष राशि के शादीशुदा जातकों को इस महिने के शुरुआती दिनों में जीवन साथी के साथ आपसी मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, मगर इससे आपसी प्रेम में कोई कमी नही आएगी। व्यावसायिक तौर पर आपके लिए यह समय ठीक रहेगा। अविवाहितों को अपने प्रेम संबन्ध मजबूत करने के लिए प्रयास करने पड़ेंगें। सेहत ठीक ठाक रहेगी।

शुक्र के आपकी राशि में सातवें स्थान पर गोचर करने से आपके पारिवारिक संबन्धों में सौहार्द बनेगा। साथ ही आप अपने व्यवसाय को बढाने की सोच सकते हैं मगर वर्तमान में उससे कोई लाभ नही होगा। प्रेम संबन्ध मजबूत होंगें और आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

बुध के आठवें घर में प्रभाव के चलते आपको संपति संबन्धी मामलों में अच्छा लाभ होने के योग हैं। सामाजिक स्तर पर आपका मान सम्मान भी बढ सकता हैं। राजनीतिज्ञों के लिए यह समय शुभ रहेगा। इसके अलावा आपको अपनी अनदेखी के कारण वित्तीय घाटे का सामना करना पड़ सकता है।

बेकार की टैंशन के कारण आपकी सेहत पर भी असर पड़ सकता है। अपने परिवार और जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारने की कोशिश करें और उनका विश्वास जीतने का प्रयास करें। महिने के मध्यांत के बाद आपकी राशि से आठवें स्थान पर सूर्य के आने से आपको सेहत संबन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नीजि जीवन में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस माह आपकी वित्तीय स्थिति भी प्रभावित हो सकती है। अपने व्यावसायिक जीवन पर ध्यान केन्द्रित करने की कोशिश करें, इसका आपको लाभ मिलेगा।

महिने के अंतिम दिनों में शुक्र आपकी राशि से अष्टम भाव में सूर्य के साथ आ जायेंगें। इस दौरान आपको अपनी सेहत का भरपूर ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। शारीरिक तौर पर अस्वस्थ महसूस करें तो लापरवाही न बरतें चिकित्सीय परामर्श अवश्य लें। इन सब के चलते आपको व्यावसायिक क्षेत्र में भी मतभेदों और विवादों का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें;

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement