Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अगर आपके हाथ पर है ये चिंह, तो आप बनने वाले है करोड़पति

सामुद्रिक शास्त्र में कई ऐसे चीजें बताई गई है। जिसके द्वारा आप पता लगा सकते है कि आपका भविष्य कैसा है। अगर आपके हाथ पर यह चिंह बना है, तो आपको दुनिया के सबसे भाग्य वाले इंसान है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 09, 2017 7:57 IST
 palm luck- India TV Hindi
palm luck

धर्म डेस्क: माना जाता है कि कोई भी इंसान जब जन्म लेता है, तो अपना भाग्य खुद लिखाकर आता है। न तो उसके भाग्य का कोई छिन सकता है और न ही वह ज्यादा ले सकता है। बस उस भाग्य को लेने के लिए आपको थोड़ा सा जोर लगाना पड़ता है। बिना मेहनत किएं तो आपको एक गिलास पानी भी नहीं मिलता है भाग्य तो बहुत दूर की बात है। हमारे बीच कई लोग ऐसे भी होते है कि अपने आने वाले भविष्य के बारें में हर बात जानने की चाह रखते है। वह हर काम उसकी के हिसाब से करते है क्योंकि इससे उनके मन में पॉजिटिव विचार आते है। जिसके कारण वह आगे चलकर एक सफल व्यक्ति बनते है।

ऐसा ही एक सामुद्रिक शास्त्र है जिसमें अंग, रेखा, हमारे शरीर के हर एक चीज के बारें में बहुत ही विस्तार से बताया गया है। जिसके द्वारा आप आसानी ने जान सकते है कि आप भाग्यवान, करोड़पति आदि बनेंगे की नहीं। इस शास्त्र में हाथों में बने चिंह के बारें में बताया गया है कि किस चिंह के बनने से क्या लाभ है। आज हम अपनी खबर में हाथ में बनने वाले त्रिशूल के बारें में बताएंगे कि आखिर इससे आपको भविष्य में क्या लाभ मिलेंगे।  

हथेली में त्रिशूल का चिह्न होना बहुत ही शुभ होता है। त्रिशूल भगवान शिव का प्रतीक माना जाता है इसलिए जिस किसी के हाथ में त्रिशूल का चिह्न होता है उस पर भगवान शिव की कृपा बनी रहती है। ये लोग बहुत ही भाग्यवान होते हैं। इनका भाग्य इनका साथ कभी नहीं छोड़ता। त्रिशूल का हाथ के किसी भी हिस्से में होना शुभ ही होता है, साथ ही यह हाथ की जिस रेखा या पर्वत पर होता है उसका सौभाग्य भी बढ़ा देता है।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement