Thursday, March 28, 2024
Advertisement

महिलाओं का जानना चाहते है चरित्र, तो देखें उनका पेट

महिलाओं की बात करें तो उनके ऐसे बहुत से रहस्य होते है। जिनके बारें में न वो किसी को बताती है। बस अपने अंदर ही रखे रहती है। इसलिए आप महिलाओं के पेट के आधार पर उनके बारें में कई बातें जान सकते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 19, 2017 8:23 IST
woman stomach- India TV Hindi
woman stomach

धर्म डेस्क: हर इंसान का अपना एक चेहरा होता है। जिसमें उसका व्यक्तित्व छिपा होता है। इसके अलावा एक कहावत भी है। कि किसी की शक्ल देखकर उसके बारें में नहीं जान सकते है। वही एक ऐसा शास्त्र भी है। जिसमें हम अंगो के आधार पर उसक व्यक्ति के बारें में जान सकते है। ज्योतिष शास्त्र के बारें में पूरी तरह वर्णन सामुद्रिक शास्त्र में मिलता है। धर्म ग्रंथ के अनुसार माना जाता है कि इस शास्त्र को भगवान शिव के पुत्र कार्तिकेय ने की है। यह एक ऐसा शास्त्र है जिससे आप किसी भी अंग के आधार से किसी के बारें में जान सकते है।

ये भी पढ़े

यह एर ऐसा शास्त्र है। जिसमें अंगों की बनावट, व्यक्ति के बोलने का तरीका, देखने का तरीका, उसकी चाल, इत्यादि ऐसे ही कई तरीकों को परखकर उसके व्यक्तित्व के बारे में बताया जाता है। आज हम आपको अपनी खबर में पेट के आधार पर किसी के भी व्यक्तित्व के बारें में बताएंगे। महिलाओं की बात करें तो उनके ऐसे बहुत से रहस्य होते है। जिनके बारें में न वो किसी को बताती है। बस अपने अंदर ही रखे रहती है। इसलिए आप महिलाओं के पेट के आधार पर उनके बारें में कई बातें जान सकते है।

पतला, चिकना पेट वाली महिलाएं

जिन महिलाओं का पेट हमेशा से ही पतला रहा हो, वे राजसुख को भोगने वाली होती हैं। यदि पतला होने के साथ पेट चिकना भी हो, तो ऐसी महिलाएं परिवार के लिए सौभाग्य लाती हैं। जिस घर में जाती है वहां पर लक्ष्मी का वास होता है।

अगली स्लाइड में और पढ़े

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement