Friday, March 29, 2024
Advertisement

अगर किसी की पैर की छोटी अंगुली है ऐसी, तो वह है इस तरह का व्यक्ति

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि कैसे आप किसी के पैर की अंगुली देखकर भी किसी भी व्यक्ति के बारें में जान सकते है। पैर की अंगुलिया के आकार से उसका भाग्य, स्वभाव हर चीज जान सकते है। जानिए पैर की सबसे छोटी अंगुली कनिष्ठा क्या कहती है आपके और दूसरों

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 25, 2017 14:09 IST
leg- India TV Hindi
leg

धर्म डेस्क: ज्योतिष शास्त्र के बारें में पूरी तरह वर्णन सामुद्रिक शास्त्र में मिलता है। धर्म ग्रंथ के अनुसार माना जाता है कि इस शास्त्र को भगवान शिव के पुत्र कार्तिकेय ने की है। यह एक ऐसा शास्त्र है जिससे आप किसी भी अंग के आधार से किसी के बारें में जान सकते है।

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि कैसे आप किसी के पैर की अंगुली देखकर भी किसी भी व्यक्ति के बारें में जान सकते है। पैर की अंगुलिया के आकार से उसका भाग्य, स्वभाव हर चीज जान सकते है। जानिए पैर की सबसे छोटी अंगुली कनिष्ठा क्या कहती है आपके और दूसरों के चरित्र के बारें में।

किसी-किसी व्यक्ति के पैर की छोटी उंगली हिल-डुल नहीं पाती या आप उसे घुमा नहीं पाते। सामुद्रिक शास्त्र में इसके बारे में भी बताया गया है. यह आपके स्वभाव के अनुसार बिल्कुल ठीक है। इससे आपको कोई नुकसान नहीं है।

जिस किसी के पैर की उंगली इस स्थिति में होती है, ऐसे लोग बहुत ही निष्ठावान और भविष्यवक्ता होते हैं। इनका व्यवहार दूसरों के लिए बहुत ही अच्छा होता है। दूसरों की मदद के लिये ये हमेशा आगे रहते हैं। इन लोगों को घूमना-फिरना बहुत पसंद होता है। इन्हें सबसे ज्यादा एडवेंचर करने में मजा आता है। इसलिए ये ऐसी ही जगह घूमने जाते हैं जहां पर ये एडवेंचर कर सकें।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement