Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सुबह जगते ही दिखें ये चीजें, तो समझों आप होने वाले है लखपति

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अगर आपको सुबह-सुबह जागते ही जिस चीज में नजर पडती है। उससे ही आपका भाग्य से संबंधित होता है। आज भी घर में मौजूद बड़े-बुजुर्ग ये बात कहते है कि आप सुबह उठकर जिस चीज को देखते है उस चीज से ही आपका दिन संबंधित होता

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 17, 2017 13:30 IST
morning awake- India TV Hindi
morning awake

धर्म डेस्क: धन-दौलत पाने के लिए हम क्या नहीं करते है। हर इंसान की यही इच्छा होती है कि उसे कब लक्ष्मी की प्राप्ति होगी। इसके लिए वह जी-जान एक कर देता है। धन को कोई ईमानदारी से कमात है तो कोई फरेब से। ये भी पढ़े:(ये 5 काम करने से पहले जरुर धोएं पैर, होगे अचूक लाभ)

धन कमाने का हर इंसान का अपना नजरिया और तरीका है। लेकिन ज्योतिषशास्त्र में ऐसे कुछ संकेत बताएं गए है जिससे आप ये बात जान सकते है कि आपके ऊपर महालक्ष्मी की कृपा होने वाली है कि नहीं।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अगर आपको सुबह-सुबह जागते ही जिस चीज में नजर पडती है। उससे ही आपका भाग्य से संबंधित होता है। आज भी घर में मौजूद बड़े-बुजुर्ग ये बात कहते है कि आप सुबह उठकर जिस चीज को देखते है उस चीज से ही आपका दिन संबंधित होता है। (जानिए, आखिर क्यों शादी में निभाई जाती है कन्यादान की रस्म)

अगर आपने किसी की चेहरा देखा तो वह आपके लिए शुभ है कि नहीं। इसी के अनुसार इस शास्त्र में कुछ ऐसे संकेत बताएं गए है। जिनसे आप यह बात जान सकते है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होगी कि नहीं। जानिए इन संकेतो के बारें में।

  • अगर सुबह उठते ही आपके कानों पर शंख, मंदिर में पूजा या फिर घंटे की आवाज सुनाई देती है तो आपके लिए शुभ होगा।
  • अगर सुबह जगते ही आपकी नजर दूध या दही से भरे बर्तन पर पड़ती है तो समझो जल्द ही आपके ऊपर लक्ष्मी की कृपा होने वाली है।
  • अगर आपको सुबह-सुबह गन्ना दिखे तो समझ लीजिए कि आपको जल्द ही धन संबंधी कार्य में सफलता मिलने वाली है।

अगली स्लाइड में पढ़े और बातों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement