Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अगर पैर की अंगुली का शेप है ऐसा, तो आप है सम्मानित व्यक्ति

पैरों के तलवों की तरह पैरों की उंगलियां और अंगूठे का आकार भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताता है। सबसे पहले हम बात करेंगे ऐसे लोगों के बारे में जिनके पैरों की उंगलियां अंगूठे से घटते क्रम में हो...

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 18, 2017 11:05 IST
finger- India TV Hindi
finger

धर्म डेस्क: हम रोजाना न जाने किचने लोगों से मिलते है। कुछ आपको पसंद आते है और कुछ नहीं। कई बार होता है कि हम सामने वाले पर खुद से ज्यादा विश्वास कर लेते है। जो कि बाद में आपकी परेशानी का कारण बन जाती है। कहा जाता है कि हम किसी को थोड़ी देर में नहीं समझ सकते है कि वो सच में हमसे चाहता क्या है।  

सामुद्रिक शास्त्र ऐसा ही शास्त्र है। जिससे आप सिर्फ शरीर की बनावट से ही किसी के चरित्र का आसानी से पता लगा सकते है। धर्म ग्रंथ के अनुसार माना जाता है कि इस शास्त्र को भगवान शिव के पुत्र कार्तिकेय ने की है। यह एक ऐसा शास्त्र है जिससे आप किसी भी अंग के आधार से किसी के बारें में जान सकते है।

ये भी पढ़े:

पैरों के तलवों की तरह पैरों की उंगलियां और अंगूठे का आकार भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताता है। सबसे पहले हम बात करेंगे ऐसे लोगों के बारे में जिनके पैरों की उंगलियां अंगूठे से घटते क्रम में हो, यानी कि अंगूठे को छोड़कर शेष सारी उंगलियां एक के बाद एक छोटी हो, तो ऐसे लोग दूसरों पर अपनी ताकत आज़माने का प्रयास करते हैं।

सीधे शब्दों में कहें तो ये दूसरों पर अपनी धाक जमाने वाले होते हैं। पैरों की ऐसी बनावट ही इन्हें अधिकार जताने वाली बनाती है। ये लोग चाहते हैं कि इन्हें हर जगह मान-सम्मान मिले और दूसरे लोग इनसे राय लेकर ही कोई काम करें। यदि घर-परिवार या फिर किसी अन्य जगह पर इनकी उपस्थिति होते हुए भी इनसे सलाह न ली जाये तो इनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement