Friday, April 26, 2024
Advertisement

अगर आपकी आंख एक छोटी और दूसरी बड़ी है, तो आप हैं इस तरह के व्यक्ति

सामुद्रिक शास्त्र में आज हम बात करेंगे एक चोटी और दूसरी बड़ी आंखों वाले लोगों की। आपने देखा होगा कि जन्म से कुछ लोगों की आंखों में फेर होता है। एक आंख थोड़ी छोटी होती है तो दूसरी थोड़ी बड़ी। आज हम इन्हीं लोगों के बारे में बात करेंगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 02, 2017 7:43 IST
women- India TV Hindi
women

धर्म डेस्क: ज्योतिष शास्त्र के बारें में पूरी तरह वर्णन सामुद्रिक शास्त्र में मिलता है। धर्म ग्रंथ के अनुसार माना जाता है कि इस शास्त्र को भगवान शिव के पुत्र कार्तिकेय ने की है। यह एक ऐसा शास्त्र है जिससे आप किसी भी अंग के आधार से किसी के बारें में जान सकते है। (भूलकर भी बेडरूम में न करें ये काम, हो सकता है खतरनाक)

हम किसी के आंखों का आकार देखकर जान सकते है कि उसका स्वभाव कैसा है। आपके साथ खुश रहेगा कि नहीं। उसकी पसंद न पसंद क्या है। ये सभी चीजें आप आसानी से सामुद्रिक शास्त्र से जान सकते है।

सामुद्रिक शास्त्र में आज हम बात करेंगे एक चोटी और दूसरी बड़ी आंखों वाले लोगों की। आपने देखा होगा कि जन्म से कुछ लोगों की आंखों में फेर होता है। एक आंख थोड़ी छोटी होती है तो दूसरी थोड़ी बड़ी। आज हम इन्हीं लोगों के बारे में बात करेंगे। (रामचरित मानस: इन लोगों की तुरंत मानें बात, मिलेगा लाभ)

ऐसी आंखों वाले लोगों का जीवन बड़ा ही संघर्षशील होता है। इनकी जिंदगी में उतार-चढ़ाव बना रहता है। आर्थिक स्थिति भी डामाडौल बनी रहती है। कभी- कभी तो बहुत पैसा आता है, चारों तरफ से तरक्की के साधन खुले रहते हैं तो कई बार ऐसा होता है कि पैसों की बहुत कमी बनी रहती है।

हजार कोशिशों के बाद भी पैसों की तंगी से छुटकारा नहीं मिल पाता। इस तरह जीवन में कभी असफलता तो कभी सफलता का चक्र बना रहता है, लेकिन एक बात यहां ठीक है कि बहुत समय तक इनकी एक जैसी स्थिति नहीं रहती बल्कि उसमें बदलाव होते रहते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement