Friday, April 19, 2024
Advertisement

हाथ की नहीं, पैर के तलवे की रेखाओं से जानें अपना भविष्य

आमतौर में आपने सुना होगा कि आपकी कुंडली और हाथ की रेखाओं के बीच एक अच्छा संबंध होता है, लेकिन आप जानते है कि आपके पैर की रेखाएं भी आपके भाग्य के लिए काफी मायने रखती है। जी हां आपकी पैरो की रेखाएं भी आपका पूरा भविष्य बता सकती है। जानिए कैसे?

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 30, 2016 10:56 IST
know about your future lines of the foot soles- India TV Hindi
know about your future lines of the foot soles

धर्म डेस्क: आजकल की मंहगाई हमारे पसीने छुड़ा देती है। यह सोचने में कि कैसे मैनेज करें कि इतने पैसों में ये काम हो जाए। इसी कारण हम कठिन से कठिन परिश्रम करते है जिससे कि हमें अधिक धन की प्राप्ति हो, लेकिन कभी-कभी हमें अपनी मेहनत के अनुसार धन इकट्ठा नहीं कर पाते है। जिसके कारण हम कई ऐसे उपाय अपनाने लगते है जिससे हमें धन की प्राप्ति हो।

ये भी पढ़े-

हिंदू धर्म में माना जाता है कि ये अगर माता लक्ष्मी का हाथ हमारे ऊपर न हो तो हम चाहे जितना भी मेहनत कर लें। हमें धन की प्राप्ति नहीं होती है। इसी तरह हस्तरेखा ज्योतिषशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अगर हमारे हाथ में धन संबंधी रेखाए न हो तो मेहनत करना बेकार होता है।

हमारे हाथ में हमारे जीवन संबंधी हर रेखा होती है। जिसे सिर्फ हस्त रेखा वाले ही जान पाते है। इनकी मदद से आप अपने बारें में हर चीज जान लेते है। आपक हाथ की हर एक रेखा आपके बारें में कुछ न कुछ बताती है। कुछ रेखाए शुभ होती है तो कुछठ रेखाएं अशुभ होती है। जिनका निवारण भी किय़ा जाता है।

आमतौर में आपने सुना होगा कि आपकी कुंडली और हाथ की रेखाओं के बीच एक अच्छा संबंध होता है, लेकिन आप जानते है कि आपके पैर की रेखाएं भी आपके भाग्य के लिए काफी मायने रखती है। जी हां आपकी पैरो की रेखाएं भी आपका पूरा भविष्य बता सकती है।

सामुद्रिक सास्त्र के अनुसार इंसान के पैर के तलवे में मौजूद रेखाएं उनके भविष्य, चरित्र के बारें में पूर्ण जानकारी दे देता है। जो कि पूर्ण रुप से काम भी करता है। ये संकेत मात्र मनोरंजन नहीं हैं, बल्कि सच में ये व्यक्ति पर पूर्ण रूप से प्रभावी होते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े क्या कहते हैं आपके पैरों के तलवे

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement