Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अगर आपके हाथ में है ये रेखा, तो आप हैं सफल बिजनेसमैन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हमारी हाथ में ऐसी रेखा होता है। जिसका असर आपकी लाइफ में बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है। अगर यह रेखा आपके अनुकूल हैं तो व्‍यापार में लाभ होगा। ऐसा नहीं है तो नुकसान उठाना पड़ेगा। जानिए वह रेखा आपकी हाथ में है...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 09, 2017 13:36 IST
Palmistry- India TV Hindi
Palmistry

धर्म डेस्क: हर कोई चाहता है कि जो भी काम करें उसे उसमें सफलता प्राप्त हो। जिसके लिए वह हद से ज्यादा मेहनत भी करता है, लेकिन चाहकर भी उसके अनुसार उसे सफलता प्राप्त नहीं होती है। कहा जाता है कि इसमें हमारे भाग्य का भी बहुत अधिक असर होता है। कई बार हम कोई बिजनेस शुरु करते है, लेकिन किसी न किसी कारण उसमे हमें घटा होता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हमारी हाथ में ऐसी रेखा होता है। जिसका असर आपकी लाइफ में बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है। अगर यह रेखा आपके अनुकूल हैं तो व्‍यापार में लाभ होगा। ऐसा नहीं है तो नुकसान उठाना पड़ेगा। जानिए वह रेखा आपकी हाथ में है कि नहीं।

  • अगर आपकी मस्तिष्क रेखा सीधी होती है वह आपका व्यवहारिक एवं नियमबद्ध होता है। ऐसे लोग व्यावाहरिक और सफल बिजनेस मैन बनते है।
  • जब किसी व्यक्ति की मस्तिष्क रेखा जीवन रेखा से अलग हटकर प्रारम्भ हो तो ऐसे व्‍यक्‍ति आत्मविश्वासी, चिंतन की अपेक्षा कर्म में विश्वास करने वाला, शक्तिशाली गुण, अधीर होता है।
  • अगर आपके मस्तिष्क रेखा जब छोटे से शूल के आकार में समाप्त हो रही हो तो ऐसे व्यक्ति की लेखन कार्यों में रुचि होती है।
  • अगर आपकी मस्तिष्क रेखा झुकी हुई हो उस व्यक्ति का मस्तिष्क कलात्मक, रचनात्मक एवं शोधपूर्ण गुणों से पूर्ण होता है।

ये भी पढ़ें:

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement