Friday, March 29, 2024
Advertisement

सोमवार: रक्षाबंधन को भाद्रा के साथ-साथ चंद्रग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा बुरा असर

7 अगस्त के दिन 1 बजे ग्रहण का वेध होने से बहन अपने भाई को राखी सुबह 11 बजकर 15 मिनट से दोपहर 1 बजे के बीच बांध सकती है। सभी राशियों पर चंद्र ग्रहण और शनि की नजर रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन...

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 06, 2017 14:42 IST
horoscope- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY horoscope

धर्म डेस्क: 7 अगस्त को श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा है। आज सावन का आखिरी सोमवार होने के साथ रक्षाबंधन भी है। साथ ही रात 10 बजकर 52 मिनट से 12 बजकर 49 मिनट तक खण्डग्रास चन्द्रग्रहण भी है। ग्रहण का मोक्ष 12 बजकर 38 मिनट पर होगा। इस समय चंद्रमा मकर राशि और श्रावण नक्षत्र में भ्रमण करेगा। इसके साथ ही इस ग्रहण पर शनि, मंगल और गुरु की द्रष्टि रहेगी। (इस बार रक्षाबंधन में ग्रहण का काला साया, इस मुहूर्त में ही बांधे भाई को राखी)

इस दिन 1 बजे ग्रहण का वेध होने से बहन अपने भाई को राखी सुबह 11 बजकर 15 मिनट से दोपहर 1 बजे के बीच बांध सकती है। शबी राशियों पर चंद्र ग्रहण और शनि की नजर रहेगी। जिसके कारण हर राशि के लिए थोड़ा मुश्किल वाला दिन होगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकश से रक्षाबंधन के दिन आपका दिन राशिनुसार कैसा बीतेगा।

मेष राशि

इस राशि के जातकों का दिन उत्तम रहने वाला है। आज कोई बड़ी बिजनेस डील आपके हाथ लगने वाली है। आज किसी बड़े बिजनेस ग्रुप के साथ पार्टनरशिप के रास्ते भी खुल सकते हैं। जिससे आपको उम्मीद से अधिक लाभ होगा। आविवाहित महिलाओं के विवाह की खोज में परेशान पिता आज राहत की सांस लेगें। सुयोग्य वर मिलने की सम्भावना बन रही है। (भूलकर भी न सोचे इन 5 लोगों के बारें में बुरा, होगा नुकसान)

आज किसी पुरानी बात को याद करके मन प्रसन्न हो जायेगा। आज आपका मन व्यर्थ की चिंताओं से मुक्त रहेगा। आज सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करें। जिन मित्रों से किसी छोटी बात को लेकर विवाद चल रहा था आज वो समाप्त हो जायेग । उनके सामने खुद दोस्ती का हाथ बढ़ाएं। दूसरों की गलतियों को माफ कर देना किसी महान काम से कम नही होता है। ऐसी भावना रखने से आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। भगवान गणेश को बूंदी के लड्डू चढाएं। सभी मनोकामनाएं पूरी होगी।

वृष राशि
आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आज काम के प्रति साकारात्मकता साफ नजर आयेगी। कई दिनों से चली आ रही बाधाएं आज दूर हो जायेंगी। आज आपकी संवाद कुशलता पहले से बेहतर रहेगी। इससे लोगों को अपनी बात आसानी से समझा पायेंगे। समय के महत्व को पहचान कर काम करने की कोशिश करें। लक्ष्य की प्राप्ति होनी तय है। इस राशि के छात्रों को आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, इससे आपको सफलता जरूर मिलेगी।

आज करीबी से आपकी मुलाकात हो सकती है। किसी जरूरी काम में सहयोगी साबित होगा। मन में कई तरह के विचार आयेंगे। पारिवारिक मामलों को सुलझाने में सभी सदस्यों से बातचीत का पूरा मौका मिलेगा । निर्णय आपके फेवर में रहेगा। लवमेट आज गाय को देशी घी की रोटी खिलायें परिस्थिति अनुकूल रहेंगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement