Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मोटापा कम करने के लिए अपनाएं ये असरदार फेंगशुई टिप्स

अगर आप इस मोटापा से निजात पाना चाहते है तो आपको टेंशन करने की जरुरत नहीं है। क्योंकि फेंगशुई के द्वारा आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते है। फेंगशुई में वजन कम करने के कई उपाय बताए गए है। जिन्हें अपनाकर आप भी स्लिम बॉडी पा सकते है। वो भी बिना मेहनत किए

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 17, 2016 12:02 IST
feng shui tips for weight loss- India TV Hindi
feng shui tips for weight loss

धर्म डेस्क: मोटापा बढ़ना सभी की एक परेशानी होती है। इसके बढने से न तो आप कोई काम ठीक ढंग से कर सकती है और न ही कोई ड्रेस ठीक ढंग से आपको नहीं आती है। जिसके कारण आप किसी भी पार्टी में जाने से कतराते है। या फिर जाते है तो या तो हंसी का पात्र बन जाते है या फिर असमंजस महसूस करते है।

ये भी पढ़े-

अगर आप इस मोटापा से निजात पाना चाहते है तो आपको टेंशन करने की जरुरत नहीं है। क्योंकि फेंगशुई के द्वारा आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते है। फेंगशुई में वजन कम करने के कई उपाय बताए गए है। जिन्हें अपनाकर आप भी स्लिम बॉडी पा सकते है। वो भी बिना मेहनत किए।

  • फेंगसुई के अनुसार माना जाता है कि रेड और ब्राइट कलर भूख बढातें है। साथ ही आपकी प्लेट और कपड़े का रंग भी आपके वजन में प्रभाव डालते है। इसलिए ब्लैक अथवा ब्लू कलर की प्लेट और टेबल क्लॉथ का इस्तेमाल करेँ। जिससे आपको कम भूख लगे। जिससे आपका वजन कंट्रोल में रहेगा।
  • अगर आप वजन कम करना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले अपने किचन पर ध्यान देना होगा। इसके लिए अपनी किचन को सुसज्जित करके रखें, जो बेकार का समान हो उसे किचन से निकाल दें। अपने किचन में खाने की आवश्यक चीजों को ही रखना चाहिए। साथ ही जहां पर खाना खाते हो वहां की दीवारों पर लाइट कलर करवाएं।
  • अगर आपके घर में सुख-शांति नहीं है। जो इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा अधिक बढेगी। इसलिए अपने घर में स्वस्थ लोगों की तस्वीर लगाएं। साथ ही अपने घर पर चीनी बेबू का घर में इस्तेमाल करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement