Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोजाना सुबह किचन में न करें ये काम, ला सकता है कोई बड़ी आपदा

घर का ही एक सबसे अहम भाग है आपकी किचन। जो कि आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी सफलता का भी एक रास्ता होता है। जो कि आपकी लाइफस्टाइल का एक भाग है। किचन में हम कई ऐसे काम करते है जो कि हमारी दिनचर्या में शामिल होता है। जानिए...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 12, 2017 16:41 IST
women kitchen- India TV Hindi
women kitchen

धर्म डेस्क: हम अपने जीवन में कोई ऐसा काम नहीं करते है। जिसके कारण हमारे जीवन या हमारे परिवार लोगों के जीवन में किसी भी तरह की परेशानी आए। अगर आपका बच्चा पढ़ाई में कमजोर या फिर आपको किसी भी तरह की समस्या होती है, तो आप तुरंत उसका उपाय ढूढ़ना शुरु कर देते है। जिससे कि उस समस्या से तुरंत निजात मिल जाए।

ये भी पढ़े-

कई लोग ऐसे भी होते है जो कि वास्तु शास्त्र में बहुत ही विश्वास करते है। वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके हिसाब से हम लोग हर चीज करते है। जिससे कि घर में खुशहाली आए, धन की कमी न हो साथ ही परिवार के किसी भी व्यक्ति को कोई भी समस्या न हो। इसके कारण हम वास्तु के अनुसार हर चीज को उठा कर रखते है।

घर में मौजूद वास्तु दोष जहां परिवार वालों की सेहत एवं तरक्की पर असर करता है, वहीं कार्यस्थल पर मौजूद वास्तु दोष हमें कार्य में असफलता प्रदान करता है। लेकिन इन वास्तु दोषों के अलावा वास्तु विज्ञान में कुछ ऐसे कार्यों के बारें में बताया गया है। जिसका रिजल्ट बहुत ही बुरा रहा है। हम अपने घर को वास्तु के अनुसार रखने की कोशिश करते है। जिससे कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश न कर पाएं।

घर का ही एक सबसे अहम भाग है आपकी किचन। जो कि आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी सफलता का भी एक रास्ता होता है। जो कि आपकी लाइफस्टाइल का एक भाग है। किचन में हम कई ऐसे काम करते है जो कि हमारी दिनचर्या में शामिल होता है। यहां पर आपकी वास्तु से संबंधित जरा सी लापरवाही आपके लिए भयानक साबित हो सकती है। जानिे ऐसा कौन सा काम है जो रोजाना किचन में नहीं करना चाहिए।

अगली स्लाइड में पढ़े कौन सा काम किचन में महीं करना चाहिए

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement