1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. वास्तु शास्त्र: भूलकर भी इन चीजों को न रखें अपनी पॉकेट में, आ सकती है आर्थिक तंगी

वास्तु शास्त्र: भूलकर भी इन चीजों को न रखें अपनी पॉकेट में, आ सकती है आर्थिक तंगी

वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हमारे जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक चीजों का बहुत अधिक महत्व होत है। कई बार ऐसा होता है कि हम कई चीजें अपनी जेब में रखकर भूल जाते है।

India TV Lifestyle Desk [Updated:22 Nov 2016, 2:26 PM IST]
वास्तु शास्त्र: भूलकर भी इन चीजों को न रखें अपनी पॉकेट में, आ सकती है आर्थिक तंगी - India TV

धर्म डेस्क: हर किसी की आदत होती है कि अपने पॉकेट में न जाने क्या-क्या रख लते है। जैसे पैसे, पेपर, बिल, चाबियां, अटीएम की पर्चिया और न जाने क्या-क्या। कई बार ऐसा होता है कि हम कोई जरुरी चीज अपने जेब जब में रख लेते है लेकिन जब उसकी जरुरत होती है, तो उसे ढूढ़ते रहते है। जब वह चीज धूल जाती है तब आपको वह मिलती है।

ये भी पढ़े-

आप ये बात नहीं जानते होगे कि जींस या पैंट में कई ऐसी चीजें होती है। जिसे रखने से आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हमारे जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक चीजों का बहुत अधिक महत्व होत है। कई बार ऐसा होता है कि हम कई चीजें अपनी जेब में रखकर भूल जाते है। जबकि इन्हें भूलना नहीं चाहिए, नहीं तो आपके जीवन में भारी पड़ सकता है। जानिए कौन सी चीजें हमें अपनी पॉकेट में नहीं रखना चाहिए।

ऐसी वॉलेट न रखें पास
कई लोगों की आदत होती है कि अगर किसी ने कोई पर्स गिप्ट की है या फिर खुद को ज्यादा ही पंसद है, तो उसके फट जाने के बाद भी उसे इस्तेमाल करते है। वास्चु शास्त्र में माना जाता है कि ऐसा करने से आपके पास निगेटिव एनर्जी बढ़ेगी। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब हो सकती है।

इस तरह न रखें नोट
कई व्यक्तियों की आदत होती है कि वह हर नोट को अपनी पर्स या पॉकेट में फिट करने के लिए तो़ड़-मरोड़ कर नोट रख लेते है। वास्तु के अनुसार ये ठीक नहीं माना जाता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और किन चीजों को न रखना चाहिए

Related Tags:
Write a comment