Friday, April 19, 2024
Advertisement

भूलकर भी न करें अपने बर्थडे में ये काम, हो जाएंगी आपकी उम्र कम

ज्योतिषशास्त्र में कई ऐसी भी बाते बताई गई है। जिसके कारण आपकी कुंडली में ग्रह प्रतिकूल स्थिति में चले जाते है। आप अपने बर्थ डे में कुछ ऐसे काम कर लेते है। जिसका सबसे ज्यादा असर पड़ता है। जानिए ऐसे कौन से काम है जो बर्थडे वाले दिन नहीं करना चाहिए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 02, 2017 15:08 IST
birthday- India TV Hindi
birthday

धर्म डेस्क:  हर किसी का लिए उसका बर्थडे बहुत ही मायने रखता है। जिसे वह अपने अनुसार सेलिब्रेट भी करता है। जिससे कि अपनी उम्र के नए पड़ाव में ठीक से हर काम करें और उसे इस साल हर सुखी मिले। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के जन्म का दिन, समय और स्थान बहुत ही मायने रकता है। जिसके अनुसार ही उसकी कुंडली बनाकर उसका भविष्य देखा जाता है। इसके साथ ही कुंडली से ही ये पता किया जाता है कि उसकी कुंडली में कोई ग्रह प्रतिकूल स्थिति में तो नहीं है। जिसे उसके जीवन में कोई परेशानी आ रही है। इसी के अनुसार ज्योतिष उसे उपाय बताते है।

ये भी पढ़े-

ज्योतिषशास्त्र में कई ऐसी भी बाते बताई गई है। जिसके कारण आपकी कुंडली में ग्रह प्रतिकूल स्थिति में चले जाते है। आप अपने बर्थ डे में कुछ ऐसे काम कर लेते है। जिसका सबसे ज्यादा असर पड़ता है। जानिए ऐसे कौन से काम है जो अपने बर्थ डे के दिन बिल्कुल नहीं करना चाहिए। नहीं तो आपकी उम्र में काफी असर पड़ सकता है। जानिए ऐसे कौन से काम है जो अपने बर्थडे भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

  • जिस दिन आपका बर्थडे हो उस दिन भूलकर भी अपने बाल और नाखून न काटे। इससे आपकी उम्र में असर पड़ेगा।
  • ज्योतिषशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि इस दिन भूलकर भी शराब का सेवन नहीं करना चाहिए। जो लोग ऐसा करते है वह अपने हाथों शन‌ि को अपना शत्रु बना लेते हैं। शास्‍त्र के अनुसार माना जाता है कि जो व्यक्त‌ि मद‌िरा से परहेज करता है, वह साढेसाती में भी परेशान नहीं होता और जो मद‌िरापान करता है वह ब‌िना साढेसाती के भी दुख पाता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन से काम नहीं करना चाहिए

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement