Ford Assembly election results 2017
  1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. भूलकर भी गुरुवार को न करें ये काम, होगा अशुभ

भूलकर भी गुरुवार को न करें ये काम, होगा अशुभ

अगर आपके दापत्यं जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न हो रही हो। साथ ही आपके जीवन में प्यार की कोई जगह नहीं रह जाएगी। तो इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें। तो आपके ऊपर इनकी कृपा बनी रहेगी। जिसके कारण आप के जीवन में फिर से खुशियां भर आएगी।

India TV Lifestyle Desk [Updated:23 Nov 2016, 6:03 PM IST]
thursday- Khabar IndiaTV
thursday

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म में गुरुवार के दिन का अधिक महत्व होता है। उस दिन सभी देवी-देवताओं के गुरु ब्रहस्पति का दिन होता है साथ ही नौ ग्रहों में सबसे बड़े ग्रह का दिन होता है। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा का अधिक महत्व है। इतना ही नहीं इस दिन विधि-विधान के साथ पूजा करने से गुरु ग्रह भी शांत रहता है।

ये भी पढ़े-

हिंदू धर्म में हर काम करने का एक दिन होता है कि इस दिन ये काम नहीं कर सकते या फिर इस दिन ऐसे काम करने से देवता खुश होते है। साथ ही शुभ और अशुभ भी काफी देखा जाता है।

ज्योतिषशास्त्र एक हिंदू धर्म का ऐसा शास्त्र है जिसमें मनुष्य के समान जीवन, दिनचर्या और भविष्य के बारे में बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन ऐसे काम नहीं करने चाहिए जिससे आपके परिवार को कोई परेशानी या फिर आपको आर्थिक कारणों से जूझना पड़े।

इसी कारण इसी ग्रंथ में कुछ ऐसे कामों के बारें में बताया गया है जो गुरुवार के दिन कभी नहीं करना चाहिए। इससे भगवान गुरु का प्रकोप आपके ऊपर पड़ता है। जानिए ऐसे कौन से काम है जो गुरुवार के दिन नहीं करना चाहिए। अगर आपने इन कामों में कोई भी काम इस दिन किया तो आपके पति के साथ-साथ संतान की भी उन्नति रुकती है।

अगर आपकी जन्मकुंडली में दूसरा और ग्यारहवां भाव धन के स्थान होते हैं। गुरु ग्रह इन दोनों ही स्थानों का कारक ग्रह होता है। गुरुवार को गुरु ग्रह को कमजोर किए जाने वाले काम करने से धन की वृद्धि रुक जाती है। धन लाभ की जो भी स्थितियां बन रही हों। उन सभी में रुकावट आने लगती है। इसलिए इस दिन ये काम नहीं करना चाहिए।

अगली स्लाइड में पढ़े कौन से काम नहीं करना चाहिए

You May Like