1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. अपनाएं ये उपाय, घर कभी नहीं प्रवेश करेगी निगेटीव एनर्जी

अपनाएं ये उपाय, घर कभी नहीं प्रवेश करेगी निगेटीव एनर्जी

अगर आपके घर में हमेशा अशांति बनी रहती है या फिर घर में पैसा घर में नही रुकता है। हर समय घर में कलह रहती हो। आपके परिवार का कोई न कोई सदस्य बीमार रहता हो। इन सब का कारण आपके घर में...

India TV Lifestyle Desk [Updated:23 Nov 2016, 2:02 PM IST]
अपनाएं ये उपाय, घर कभी नहीं प्रवेश करेगी निगेटीव एनर्जी

धर्म डेस्क: वास्तु दोष के नियमों का पालन कर आप अपनी जीवन में सुख-शांति आती है, वास्तु दोष के ऐसे बहुत से उपाय दिए है जिसका इस्तेमाल कर आप अपने घर में धन-समृद्धि आती है।

ये भी पढ़े-

अगर आपके घर में हमेशा अशांति बनी रहती है या फिर घर में पैसा घर में नही रुकता है। हर समय घर में कलह रहती हो। आपके परिवार का कोई न कोई सदस्य बीमार रहता हो। इन सब का कारण आपके घर में वास्तु दोष है जिसका निवारण आपको अपना घर तोड़ने की आवश्यकता नही है।

आप वास्तु दोष के उपाय को अपनाकर इस इन चीजों से छुटकारा पा सकते है। वास्तु शास्त्र ज्योतिष शास्त्र का ही एक हिस्सा है। जानिए ऐसे वास्तु उपायों के बारें में जिससे आपके घर से निगेटिव एनर्जी बाहर निकल जाएं।

  • घर का आंगन बीच से ऊंचा और चारों ओर से नीचा होना चाहिए। यदि आपका आंगन वास्तु के अनुरूप न हो, तो उसके लिए कोई उपाय करें और बीच का हिस्सा ऊंचा बनवाएं।
  • यदि आपके घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर खिड़कियां या दरवाजे हो तो यह वास्तु दोष के लिए है। इसलिए एक खिडकी या दरवाजे बंद कर दे जिससे कि यह विषम से सम हो जाएं।  
  • वास्तु के अनुसार के घर के द्वार में बड़ी सी नेम प्लेट लगाना आपके घर में वैभव को लाना है। इसलिए अपने घर में अपने नाम की नेम प्लेट लगाएं।
  • यदि आपके घर में वास्तु को लेकर कोई समस्या हैं तो आप अपने घर के मुख्य गेट पर एक स्वास्तिक का चिन्ह लाल या सिंदूर बना दे। जोकि शुभ होते है।

अगली स्लाइड में पढ़े और वास्तु टिप्स के बारें में

Related Tags: