Saturday, April 20, 2024
Advertisement

लगातार 3 शुक्रवार करें तुलसी की माला से इस मंत्र का जाप, होगी धन की प्राप्ति

अगर आप चाहते है कि आपके घर में कभी धन की कमी न हो। तो लगातार 3 शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप करें।आपको धन लाभ जरुर मिलेगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 23, 2017 19:53 IST
jaap- India TV Hindi
jaap

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी का दिन माना जाता है। जिन्हें धन की देवी माना जाता है। इस दिन कई लोग व्रत भी रखते है जिससे कि उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएं और सुख-शाति के साथ रह सके। धन की देवी को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है।

ये भी पढ़े

धन कमाने के लिए हम क्या नहीं करते है। अगर आपको धन कमाने है तो हमेशा ईमानदारी से कमाए वो हमेशा आपके साथ रहती है, लेकिन अगर आपने गलत तरीके से धन कमाया तो वह ज्यादा देर टिकता नहीं है। शास्त्रों में भी इस बारे में कहा गया है कि  धन की प्राप्ति करनी है सही मार्ग अपनाओं जिससे आपको बाद में कोई कष्ट न हो।

अगर आप चाहते है कि आपके घर में कभी धन की कमी न हो। तो लगातार 3 शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप करें।आपको धन लाभ जरुर मिलेगा।

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के पूजा के अलावा आप मंत्रों का जाप कर सकते हैं। जोकि बेहद फलदायी रहता है। इस दिन सुबह और शाम मां लक्ष्मी की उपासना करनी चाहिए। इस दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर प्रथम स्नानादि से निवृत होकर लाल वस्त्र धारण कर लक्ष्मी मंदिर या घर में लाल आसन बिछाकर बैठ जाएं। इसके बाद माता लक्ष्मी का ध्यान करके हाथ में अक्षत और लाल फूल हाथ में लेकर कमल के गट्टे या फिर तुलसी की माला से 108 बार इस मंत्र का जाप करें- ऊं श्रीं श्रीये नम:

मंत्र जाप पूरा करने के बाद मां लक्ष्मी को मिश्री और खीर का भोग लगाएं। तत्पश्चात 7 वर्ष की आयु से कम की कन्याओं को श्रद्धापूर्वक भोजन कराएं। भोजन में खीर और मिश्री जरूर खिलाएं।

इस मंत्र को करने से मन में धैर्य, आत्मबल आता है। इस मंत्र को श्री धैर्य लक्ष्मी मंत्र कहा जाता है। पूजा के बाद संध्या के समय अष्टगंध से श्रीयंत्र और अष्ट लक्ष्मी के चित्र पर तिलक करें और कमलगट्टे हाथ में लेकर इस मंत्र का यथासंभव जाप करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement