Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नींबू सहित इन उपायों से करें मां काली को प्रसन्न, होगी हर कामना पूर्ण

आज के दिन काली मां के "आं हीं क्रां भद्र काल्यैय नमः" मंत्र का 108 बार जप करके जीरे का भोग लगाएं। फिर उस भोग को ग्रहण करें। ऐसा करने से नजर दोष, टोना-टोटका सब नष्ट हो जाता है और जीवन में खुशियों की बरसात होती है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 22, 2017 7:55 IST
goddess kali- India TV Hindi
goddess kali

धर्म डेस्क: आज श्रावण मास के कृष्ण पक्ष की चर्तुदशी है। आज का दिन मां काली की उपासना के लिये बहुत ही शुभ है। दस महाविद्याओं में से एक मां काली की पूजा-उपासना बहुत ही सिद्ध मानी गयी है। शक्ति की देवी हैं- मां काली। मां काली का उपासना से सभी तरह के भय और संकटों से छुटकारा मिलता है साथ ही रोगों से भी मुक्ति मिलती है।

आज के दिन काली मां के "आं हीं क्रां भद्र काल्यैय नमः" मंत्र का 108 बार जप करके जीरे का भोग लगाएं। फिर उस भोग को ग्रहण करें। ऐसा करने से नजर दोष, टोना-टोटका सब नष्ट हो जाता है और जीवन में खुशियों की बरसात होती है। (शनिवार: इन 6 राशियों के लिए बुरा साबित होगा ये अशुभ नक्षत्र)

हम आपको एक एक करके सभी उपाय बताएंगे कि कैसे मां काली की उपासना करके उन्हें प्रसन्न करके दुष्टों पर विजय हासिल की जा सकती है, कैसे रोगों से छुटकारा मिल सकता है, कैसे अचानक आई मुसीबत से बचा जा सकता है, कैसे कर्जों से बचा जा सकता है? (करें शिव तांडव स्त्रोत के इन श्लोक का जाप, होगी हर इच्छा पूर)

  • सबसे पहले हम बात करेंगे कि अगर रात को सोते समय आपको बुरे सपने आते हैं या घर में बुरी आत्माओं का साया है तो उससे बचने के लिये क्या करें - तो रात को सोते समय एक लोटा लें और उसमें जल भरकर अपने सिरहाने रख लें और उसके ऊपर किसी पात्र में देसी घी का एक दीपक तथा दो अगरबत्तियां जलाएं। इसके बाद मां काली के नाम का जप करते हुए सो जाएं। इस तरह किसी भी प्रकार की बुरी शक्ति आपको परेशान नहीं करेगी।
  • जीवन में कई बार अचानक और एक साथ कई सारी मुसीबतों का पहाड़ टूट जाता है। तो क्या करें, ऐसे में आपको मां काली की उपासना करनी चाहिए। किसी काली मंदिर में जाकर या घर में ही मां की तस्वीर पर सुबह-शाम कपूर, अगरबत्ती जलाएं तथा मां काली को दो लौकी का भोग लगाएं।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement