Friday, April 26, 2024
Advertisement

सावन के शनिवार को करें ये काम, होगी हर मुराद पूरी

समस्याओं से आपको निजात भगवान हनुमान और शनिदेव दिला सकते है क्योंकि इनकी साधना अति सरल एवं सुगम है चूंकि वह बाल ब्रह्मचारी थे इसलिए इनकी साधनाओं में ब्रह्मचारी व्रत अवश्य लेना चाहिए। साथ ही शनिदेव की पूजा करना बहुत ही आसान है। (क

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 21, 2017 14:51 IST
deepak- India TV Hindi
deepak

धर्म डेस्क: हर किसी को अपने जीवन में किसी न किसी तरह बडी समस्याओं का सामना करना पडता है कुछ समस्याएं ऐसी होती है जो अधिक समय तक रहती है जिसके कारण आप अशांत और सुकून भरी जिंदगी चाहने के लिए अपनी जिंदगी आपको बोझिल लगने लगती है। इस बार सावन के साथ-साथ शनिवार है, तो आप भगवान शनि के साथ-साथ शिव की भी पूजाकर उन्हें प्रसन्न कर सकते है।

इन समस्याओं से आपको निजात भगवान हनुमान और शनिदेव दिला सकते है क्योंकि इनकी साधना अति सरल एवं सुगम है चूंकि वह बाल ब्रह्मचारी थे इसलिए इनकी साधनाओं में ब्रह्मचारी व्रत अवश्य लेना चाहिए। साथ ही शनिदेव की पूजा करना बहुत ही आसान है। (करें शिव तांडव स्त्रोत के इन श्लोक का जाप, होगी हर इच्छा पूरी)

अगर आपकी राशि में शनि की साढ़ेसाती या ढय्या चल रही है तो शनि को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं। जिनको करने से आपको इस समस्या से निजात मिल जाता है। सा़ढे सती शनि देव के कारण होता है। जिसके कारण इसका उपाय केवल शनिवार के दिन ही किए जाते है, क्योंकि यह शनिदेव का खास दिन माना जाता है। इस दिन जो भी व्यक्ति शनि को प्रसन्न के लिए पूजन करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। (सावन में भगवान शिव को चढ़ाए इस रंग के फूल, होगी हर इच्छा पूरी)

  • अगर आपकी राशि में भी साढेसाती या ढय्या है तो इन उपायों के द्वारा आप इस समस्या से निजात पा सकते है साथ ही शनि देव की कृपा आप पर बनी रहती है। जानिए इन उपायों के बारें में।
  • शनि के बुरे प्रभाव को दूर करने के लिए काली चीजें जैसे काले चने, काले तिल, उड़द की दाल, काले कपड़े आदि का दान किसी गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति को करें। इसके साथ ही शनि देव के निमित्त हर शनिवार को विशेष पूजन करें।

अगली स्लाइड में जाने उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement