Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मंगलवार: धनतेरस को बन रह है महायोग, इन राशियों की खुलेगें किस्मत के दरवाजे

आज सूर्य-मंगल और चंद्रमा की स्थिति से ब्रह्मा और लक्ष्मी योग बन रहा है। जो कि पूरे 17 सालों बाद बना है। इसके साथ ही आज सूर्य की तुला संक्रांति भी है। जिसके कारण नौकरी बिजनेस में लाभ मिलेगा। कई राशियों के किस्मत के दरवाजे आज खुल जाएगे....

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 17, 2017 7:32 IST
horoscope- India TV Hindi
Image Source : PTI horoscope

धर्म डेस्क: आज कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी है। आज सूर्य-मंगल और चंद्रमा की स्थिति से ब्रह्मा और लक्ष्मी योग बन रहा है। जो कि पूरे 17 सालों बाद बना है। इसके साथ ही आज  सूर्य की तुला संक्रांति भी है। जिसके कारण नौकरी बिजनेस में लाभ मिलेगा। कई राशियों के किस्मत के दरवाजे आज खुल जाएगे। आज का दिन मेष, वृष, कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु, मकर और मीन राशियों के लिए दिन खास रहेगा। वहीं मिथुन, तुला और कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला होगा।

आज धनतेरस के दिन धातु की कोई चीज़ अवश्य खरीदनी चाहिए। वैसे आज के दिन सोने या चांदी का सिक्का खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। दिवाली के दिन उस सिक्के की पूजा करनी चाहिए। आज के दिन घर के बाहर यमदेव के लिये दीप जलाना चाहिए। इसके अलावा एक खास बात और धनतेरस के साथ ही आज सूर्य की तुला संक्रांति भी है। आज के दिन गोदावरी नदी में स्नान का बहुत महत्व है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

इस राशि वालों जो लोग जॉब करते है उन्हें आज सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों को आज टीचर्स के माध्यम से आने वाले एग्जाम के लिए कुछ नया सीखने को मिलेगा। आज आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी मिलेगी। आज कोई दूर का रिश्तेदार आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। इस राशि के युवाओं का दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का मन करेगा। गाय को हरी घास खिलाएं, शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे।

वृष राशि  
इस राशि वालों आज जिन लोगों ने किसी पुरानी प्रॉपर्टी में निवेश किया है आज उसे बेचने के लिए टाइम फेवरेबल है, अच्छा रिटर्न मिल सकता है। इस राशि के लोगों को जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपका सेल्फ कॉन्फिडेंस बढेगा। जो लोग आर्ट एंड कल्चर से जुड़ी इंडस्ट्री में है आज वो अपनी प्रतिभा से लोगों का दिल जीत लेंगे। लम्बे समय से चली आ रही घरेलू समस्यायें दूर होंगी । चिड़ियों को दाना डालें, सभी मनोकामनाएं पूरी होगी।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement