Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Recipe: ऐसे बनाएं स्वादिष्ट शाही टुकड़ा

आपने दूध, मावा से कई तरीके की रेसिपी बनाई होगी। दूध से बनी हर रेसिपी बहुत ही टेस्टी और पौष्टिक होती है। अाज दूध से कुछ अलग तरीके की रेसिपी बनाएं। जानिए शाही टुकड़ा बनाने की विधि के बारें में। जो कि एक स्वीट डिश है..

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: August 03, 2017 14:16 IST
shahi tukda- India TV Hindi
shahi tukda

रेसिपी डेस्क: आपने  दूध, मावा से कई तरीके की रेसिपी बनाई होगी। दूध से बनी हर रेसिपी बहुत ही टेस्टी और पौष्टिक होती है। अाज दूध से कुछ अलग तरीके की रेसिपी बनाएं। जानिए शाही टुकड़ा बनाने की विधि के बारें में। जो कि एक स्वीट डिश है। इस आप जब भी बना सकते है जब आपके घर कोई मेहमान हो और इसे आप मीठे के तौर पर सर्व करें। (Recipe: ऐसे बनाएं टेस्टी सूजी की कचौड़ी)

सामग्री

1. 6 कप दूध
2. दो कप शुगर
3. 50 ग्राम मावा
4. दो ब्रेड के स्लाइस
5. आधा लीटर घी
6. थोड़ी केसर
7. थोड़ी पिस्ता
8. थोड़ी काजू

ऐसे बनाएं शाही टुकड़ा
सबसे पहले एक पैन में दूध और शुगर डालकर अच्छी तरह से मिलते हुए उबाल लें। इसके बाद इसमें मावा डालें फिर केसर डालकर गैस बंद कर दें। अब दूसरे पैन में घी डाले। गर्म हो जाने पर इसमें ब्रेड सेंक लें। जब यह दोनों तरह हल्के ब्राउन हो जाएं, तो निकाल लें। इसके बाद इन ब्रेड को दूध में डाल दें। जब ये अच्छी तरह से भीग जाएं, तो इन्हें एक प्लेट में निकाल लें और काजू, पिस्ता से गार्निश करके कम से कम आधा घंटा के लइए फ्रीज में रख दें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement