Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Recipe: यूं बनाएं कुछ मिनटों पर टेस्टी कढ़ी

अगर आपको बहुत तेज भूख लगी है और कढ़ी खाने का मन है तो बस थोडा देर में ही इसे आप तैयार कर सकते है। जानिेए इसे बनाने की विधि के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 29, 2016 18:01 IST
Kadhi - India TV Hindi
Kadhi

रेसिपी डेस्क: भारतीय व्यंजन में से एक कढ़ी भी आती है। जिसे लोग अपने अनुसार पकौड़ी, आलू डालकर बनाते है। इसे बनाने का तरीका कई तरह का होता है। माना जाता है कि कढ़ी बनाने के लिए आपके पास समय होना चाहिए, क्योंकि इसे बनाने में बहुत समय लगता है। अगर आपको बहुत तेज भूख लगी है और कढ़ी खाने का मन है तो बस थोडा देर में ही इसे आप तैयार कर सकते है। जानिेए इसे बनाने की विधि के बारें में।

सामग्री

1. एक चौथाई कप खट्टा दही
2. तीन चम्मच बेसन
3. पानी
4. आवश्कतानुसार ऑयल
5. लाल सुखी खड़ी मिर्च
6. थोड़े मेथी के दाने
7. थोड़े सरसों के दाने
8. एक चुटकी हींग
9. आधा चम्मच कटी हुई हरी मिर्च
10. थोड़ा सा लाल मिर्च पाउडर
11. थोड़ा सा हल्दी पाउडर

12. दो चम्मच लहसुन-अदरक पेस्ट

ऐसे बनाएं टेस्टी कढ़ी
सबसे पहले एक बड़े बाउल में दही और बेसन डालकर अच्छी तरह फेंट लें। इसके बाद इसमें थोड़ा सा पानी डाले जिससे कि ये थोड़ा पतला हो जाएं। अब एक पैन में थोड़ा सा ऑयल डाले और इसमें सरसों, मेथी के दाने, लाल खड़ी मिर्च, हींग, लहसुन अदरक का पेस्ट, हरी मिर्च, लाल मिर्च, हल्दी डालकर अच्छे से फ्राई करें। फिर इसमें बेसन और दही का पेस्ट डाल दें। इसे चम्मच की सहायता से धीरे-धीरे मिला लें। गैस धीमी आंच में करके इसे पकने दें। जब ये थोड़ी गाढ़ी हो जाए। तो आप गैस बंद कर दें। इसे आप चावल या रोटी के साथ सर्व कर खाएं।

ये भी पढ़े-

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement